logo-image

रावण दहन से लेकर बिग बॉस के प्रीमियर तक की 10 बड़ी खबरें

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की मौजूदगी में दिल्ली के लाल किला के पास सुभाष पार्क में रावण दहन किया गया।

Updated on: 30 Sep 2017, 09:38 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की मौजूदगी में दिल्ली के लाल किला के पास सुभाष पार्क में रावण दहन किया गया। ये दूसरा मौका है जब पीएम लाल किला में दशहरा मना रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिंगपिन (फाइल फोटो)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिंगपिन (फाइल फोटो)

जिस डोकलाम मुद्दे पर दो महीने से ज्यादा समय तक भारत और चीन की तनातनी ने पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया था, उसे निपटाने की पहल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक बैठक से हुई थी। एक नए किताब में 'सिक्योरिंग इंडिया द मोदी वे' यह खुलासा हुआ है।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों पर उसके अपने ही घेर रहे हैं। एनडीए गठबंधन में शामिल शिवसेना ने नोटबंदी और जीएसटी पर सवाल उठाए हैं। पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार जीएसटी से टैक्स में एकरूपता लाना चाहती थी लेकिन ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है।

बब्बर खालसा गुट के गिरफ्तार सात कथित आतंकी
बब्बर खालसा गुट के गिरफ्तार सात कथित आतंकी

पंजाब पुलिस ने शनिवार को लुधियाना से बब्बर खालसा गुट के सात कथित आतंकियों को गिरफ्तार किर लिया। लुधियाना पुलिस कमिश्नर आर. एन. ढोके ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह ऐसे लोगों को निशाना बनाते थे जो खालिस्तान के खिलाफ लिखते थे।

पीसीबी प्रमुख नजम सेठी
पीसीबी प्रमुख नजम सेठी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जल्द ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से 7 करोड़ अमेरिकी डॉलर हर्जाने की मांग कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक पीसीबी यह हर्जाना भारत के पाकिस्तान में दो प्रस्तावित द्विपक्षीय सीरीज रद्द करने की एवज में मांगेगा।

भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ को मिली सुरंग
भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ को मिली सुरंग

सीमा सुरक्षा बल (बीएसफ) ने जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में एक सुरंग का पता लगाया है। आशंका जताई जा रही है कि इसका इस्तेमाल पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए हो सकता था।

एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे
एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे

मुंबई में परेल-एलफिंस्टन स्टेशनों को जोड़ने वाले संकरे रेलवे फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़ में हुई 22 लोगों की मौत के बाद राज ठाकरे ने केंद्र को धमकी दी है।
शनिवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अध्यक्ष राज ठाकरे ने मोदी सरकार पर निशान साधते हुए कहा है कि जब तक रेलवे के इंफ्रास्ट्रक्चर को सही नहीं किया जाता, 'मुंबई में बुलेट ट्रेन की एक ईंट भी नहीं रखने दी जाएगी।'

नवाज़ शरीफ
नवाज़ शरीफ

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रधानमंत्री पद से हटाए जा चुके नवाज शरीफ के दोबारा पार्टी अध्यक्ष बनने की उम्मीद जोर पकड़ने लगी है। दरअसल, शरीफ अगले सप्ताह एक नए प्रस्तावित कानून के तहत पीएमएल-एन पार्टी का अध्यक्ष पद दोबारा पा सकते हैं। यह कानून एक अयोग्य उम्मीदवार को एक राजनैतिक दल में अहम भूमिका निभाने की अनुमति देगा।

विराट कोहली
विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में मिली हार के बाद जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश में जुटी टीम इंडिया ने शनिवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में जमकर पसीना बहाया। दोनों टीमें रविवार को इसी मैदान पर भिड़ेंगी। भारत सीरीज में 3-1 से आगे हैं और श्रृंखला पहले ही जीत चुका है। इस लिहाज से मेजबान टीम पर कोई दबाव नहीं होगा। हालांकि, पिछले मैच में जरूर टीम इंडिया को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

बिग बॉस सीज़न 11
बिग बॉस सीज़न 11

बिग बॉस के फैंस का इंतजार अब खत्म होने वाला है, सलमान खान होस्टेड शो का 11वां सीजन एक दिन बाद यानि 1 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। इस बार शो के कंटेस्टेंट्स और थीम को लेकर काफी सस्पेंस रखा गया है। शो के कंटेस्टेंट्स से लेकर सलमान खान की फीस तक सब कुछ सुर्ख़ियों में बना रहा। कल होने वाले शो के ग्रैंड प्रीमियर की तस्वीरें सामने आयी हैं।