logo-image

शिक्षकों को 7वां वेतन आयोग से लेकर बिग बी का जन्मदिन, अभी तक की 10 बड़ी खबरें

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद ऐलान किया है कि राज्य विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के शिक्षकों को 7वें वेतन आयोग का लाभ दिया जाएगा।

Updated on: 11 Oct 2017, 10:54 PM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने राज्य विश्वविद्यालयों और कॉ़लेजों के शिक्षकों को दिवाली का तोहफा दिया है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद ऐलान किया है कि राज्य विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के शिक्षकों को 7वें वेतन आयोग का लाभ दिया जाएगा।

राहुल गांधी
राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने 'एकतरफा और मनमाने' तरीके से नोटबंदी लागू कर काला धन रखने वालों को अपने पैसे सफेद करने में मदद की।

हाफिज सईद
हाफिज सईद

लाहौर हाई कोर्ट ने मंगलवार को मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ पाकिस्तान सरकार को जल्द सबूत सौंपने को कहा। हाई कोर्ट ने कहा कि अगर पाकिस्तान सरकार मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ सबूत दाखिल नहीं करती है तो उसकी नजरबंदी रद्द कर दी जाएगी।

अनुपम खेर
अनुपम खेर

पद्म भूषण से सम्मानित दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर पुणे स्थित प्रतिष्ठित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (FTII) को नए अध्यक्ष की कमान सौंपी गई है। फिल्म इंडस्ट्री ने इस कदम की सराहना की है। अनुपम खेर ने विवादस्पद गजेंद्र चौहान ली, जिनकी नियुक्ति के बाद छात्रों ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया था।

बेटी बचाओ का पोस्टर
बेटी बचाओ का पोस्टर

जम्मू-कश्मीर के कोकरनाग में एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान लगाए गए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के पोस्टर ने विवाद खड़ा कर दिया। दरअसल इस पोस्टर में देश की तमाम बड़ी हस्तियों के बीच अलगाववादी नेता आशिया अंद्राबी की तस्वीर भी देखने को मिली जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया।

बिबेक देबरॉय
बिबेक देबरॉय

आर्थिक सलाहाकार परिषद की पहली बैठक में अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए शुरुआती तौर पर 10 मुद्दों को चयनित किया गया है जिन पर समिति कार्य करेगी। आर्थिक सलाहाकार परिषद के चेयरमैन अर्थशात्री बिबेक ओबरॉय ने कहा, 'हमने 10 मुद्दों को चयनित किया है जिन पर शुरुआती तौर पर काम किया जाएगा।'

सु्प्रीम कोर्ट
सु्प्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसले में साफ किया है कि नाबालिग पत्नी के साथ यौन संबंध अब रेप के दायरे में आएंगे। कोर्ट ने आईपीसी 375 में दिए गए अपवाद को असंवैधानिक करार दिया है।

मुकुल रॉय
मुकुल रॉय

तृणमूल कांग्रेस से निलंबित सांसद मुकुल रॉय ने बुधवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। रॉय ने मंगलवार को दोपहर 3.30 बजे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा। उनके इस्तीफे के बाद तृणमूल कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी पार्थ चटर्जी ने मुकुल रॉय पर हमला बोला है। पार्थ चटर्जी ने कहा, 'सीबीआई पीछे लगी तो उन्हें एहसास हुआ कि बीजेपी के अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं।'

विस्तारा का ऑफर
विस्तारा का ऑफर

त्योहारों के सीजन के साथ तरह-तरह के डिस्काउंट ऑफर्स भी शुरू हो गए है। एयरलाइन्स कंपनी विस्तारा ग्राहकों के लिए सस्ते हवाई सफर का शानदार ऑफर लाई है। विस्तारा हवाई टिकटों पर भारी डिस्काउंट दे रहा है और 48 घंटे तक चलने वाली ये बंपर सेल शुरू हो चुकी है।

छात्रा के साथ गैंगरेप
छात्रा के साथ गैंगरेप

आगरा के जगदीशपुरा इलाके में कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ने वाली एक छात्रा ने पड़ोसी युवक और उसकी बहन पर गैंगरेप का आरोप लगाया है। छात्रा ने दो तीन दोस्तों पर भी गैंगरेप और धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है।

अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन

इंडस्ट्री के साथ दिलों पर राज करने वाले मेगास्टार अमिताभ बच्चन का आज 75वां जन्मदिन है। सदी के महानायक के प्रशंसक से लेकर पूरा बॉलीवुड इस समय उनके जन्मदिन का जश्न मना रहा है। उनके फैंस से लेकर तमाम हस्तियां बिग बी के जन्मदिन को लेकर उत्साहित है।