News Nation Logo
Breaking
Banner

TOP 10 News: राहुल गांधी से लेकर वर्ल्ड कप तक, देश-दुनिया की बड़ी खबरों के लिए पढ़ें यहां

दिनभर की देश-दुनिया की TOP 10 News के लिए पढ़ें यहां...

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Jul 2019, 09:35:49 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:  

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफे की चिट्ठी ट्वीटर पर पोस्ट कर दी है, वहीं, सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पश्चिम बंगाल का नाम बदल कर 'बांग्ला' रखने के संबंध में पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच चल रहा है तो वहीं डीयू के कॉलेजों ने कट-आफ की दूसरी लिस्ट जारी की है. दिनभर की देश-दुनिया की TOP 10 News के लिए पढ़ें यहां...

राहुल गांधी ने ट्विटर का प्रोफाइल बदला, कांग्रेस अध्यक्ष की जगह लिखा ये

राहुल गांधी ने आज अपना ट्विटर का प्रोफाइल बदल दिया है. उन्होंने ट्विटर हैंडल में कांग्रेस अध्यक्ष की जगह सांसद लिखा. साथ ही राहुल गांधी ने एक चिट्टी ट्वीट कर लोकसभा चुनाव 2019 में हार की जिम्मेदारी ली है. बता दें कि राहुल गांधी द्वारा पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने.

ENG Vs NZ: इंग्‍लैंड के खिलाफ न्‍यूजीलैंड की बैटिंग देख बैठने लगा पाकिस्‍तानियों का दिल

विश्व कप (ICC World Cup 2019) में आज यानी बुधवार 3 जुलाई को मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच डरहम में चल रहे मुकाबले पर 20 करोड़ पाकिस्तानियों की जान अटकी हुई है. डरहम में आज जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. इंग्लैंड अगर जीता तो वह 12 अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. 

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल का नाम बदलने के लिए लिखा पत्र तो गृह मंत्रालय ने दिया ये जवाब

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा तो गृहमंत्रालय ने उनकी मांग को ठुकरा दिया है. केंद्र सरकार ने ममता बनर्जी की इस कोशिश पर विराम लगा दिया है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल का नाम बदलने के संबंध में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिया है.

World Cup, ENG vs NZ Live: न्यूजीलैंड का 6ठां विकेट गिरा, कॉलिन डि ग्रैंडहोम 3 रन बनाकर आउट

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का 41वां मैच आज मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चेस्टर ली स्ट्रीट में खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए हैं. सेमीफाइनल में पहुंचने को न्यूजीलैंड को 306 रनों का लक्ष्य मिला है.

अगला कांग्रेस अध्यक्ष के चुने जाने तक राहुल गांधी ही संभालेंगे कार्यभार, ये है नियम

राहुल गांधी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है नए अध्यक्ष चुने जाने के लिए कांग्रेस पार्टी में गहमा-गहमी जारी है. अगले अध्यक्ष के चुने जाने तक राहुल गांधी पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष बने रहेंगे और पार्टी के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालेंगे. 

कुमार मंगलम बिड़ला के दादा बीके बिड़ला का निधन, 15 साल की उम्र में संभाला था कारोबार

बिड़ला समूह के संरक्षक प्रख्यात उद्योगपति बसंत कुमार बिड़ला (Basant Kumar Birla) का बुधवार को निधन हो गया. बिड़ला 98 वर्ष के थे. आधिकारिक सूत्रों से यह जानकारी मिली. दिवंगत बसंत बिड़ला के परिवार में उनकी बेटियां जयश्री मोहता व मंजूश्री खेतान हैं और उनके पोते आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला हैं.

इंजन फेल होने के बाद ओमान एयर लाइंस के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बुधवार शाम उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब ओमान की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग के लिए एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी घोषित कर दी गई. बताते हैं कि ओमान एयर लाइंस की फ्लाइट 204 का एक इंजन टेक ऑफ करने के तुरंत बाद ही फेल हो गया था. 

DU Cut Off 2019: DU के कॉलेजों ने जारी की दूसरी कट ऑफ लिस्ट, यहां करें चेक

DU Second Cut Off 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के कॉलेजों ने बुधवार को दूसरी कट ऑफ जारी कर दी है. कॉलेजों ने अपनी वेबसाइट पर कट ऑफ लिस्ट अपलोड कर दी है. परीक्षार्थी अपना रिजल्ट देख सकते हैं और इसके बाद जल्द ही एडमिशन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी.

गैंबलिंग रैकेट के मामले में गिरफ्तार हुए भाग्‍यश्री के पति, मिल गई जमानत

बॅालीवुड की सुपरहिट और सदाबहार फिल्म 'मैंने प्यार किया' की एक्ट्रेस भाग्यश्री (Bhagyashree) के पति हिमालय दासानी (Himalaya Dasani) को मुंबई पुल‍िस ने बुधवार को गिरफ्तार किया है. खबर है कि अभिनेत्री भाग्यश्री के पति हिमालय दासानी को कल अंबोली पुलिस ने एक जुआ रैकेट चलाने के सिलसिले में गिरफ्तार किया था. बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया. 

मनोज तिवारी का मनीष सिसोदिया के लीगल नोटिस पर पलटवार, कही ये बड़ी बात

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के लीगल नोटिस पर दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पलटवार किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि हम दिल्ली सरकार के दबाव के आगे झुकने वाले नहीं हैं. हमलोग दिल्ली सरकार के भ्रष्टाचार का पर्दाफास करेंगे. स्कूल में बने क्लासरूम में हुए भ्रष्टाचार को साबित करेंगे.

First Published : 03 Jul 2019, 09:35:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.