News Nation Logo

'टूलकिट' मामले में अब राहुल गांधी भी कूदे, बोले- 'सत्य डरता नहीं'

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट में कहा कि 'सच्चाई बेखौफ रहती है'. उनकी टिप्पणी विशेष प्रकोष्ठ के अधिकारियों के दक्षिण दिल्ली के लाडो सराय और हरियाणा के गुरुग्राम में ट्विटर के कार्यालयों में अपने अधिकारियों को नोटिस देने के एक दिन बाद आई है.

IANS | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 25 May 2021, 12:30:26 PM
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • टूलकिट विवाद में अब राहुल गांधी भी कूदे
  • कांग्रेस ने बीजेपी नेताओं के खिलाफ दर्ज कराई थी FIR
  • ट्विटर पर दिल्ली पुलिस ने की कार्रवाई

नई दिल्ली:

कथित टूलकिट (Toolkit Case) जांच के सिलसिले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल के दिल्ली और हरियाणा के गुरुग्राम में ट्विटर इंडिया (Twitter India) कार्यालयों के दरवाजे तक पहुंचने के एक दिन बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को सरकार पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट में कहा कि 'सच्चाई बेखौफ रहती है'. उनकी टिप्पणी विशेष प्रकोष्ठ के अधिकारियों के दक्षिण दिल्ली के लाडो सराय और हरियाणा के गुरुग्राम में ट्विटर के कार्यालयों में अपने अधिकारियों को नोटिस देने के एक दिन बाद आई है. हालांकि ट्विटर के कार्यालय बंद पाए गए.

ये भी पढ़ें- Watch: देखें तौकते तूफान का भयानक मंजर, जहाज डूबने से पहले की आखिरी तस्वीर

दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा कि दिल्ली पुलिस की टीम नियमित प्रक्रिया के तहत ट्विटर को नोटिस देने के लिए ट्विटर कार्यालय गई थी. यह आवश्यक था क्योंकि हम यह पता लगाना चाहते थे कि नोटिस देने के लिए सही व्यक्ति कौन है, इसके जवाब के रूप में ट्विटर इंडिया के एमडी बहुत अस्पष्ट लग रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने कथित कांग्रेस टूलकिट की प्रारंभिक जांच शुरू की है और मनीष माहेश्वरी को 21 मई को नोटिस दिया था. 

सोमवार को दिल्ली पुलिस ने कहा था कि हम एक शिकायत की जांच कर रहे हैं जिसमें एक के वर्गीकरण के संबंध में ट्विटर से स्पष्टीकरण मांगा गया है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा द्वारा किए गए ट्वीट को 'हेरफेरी करने वाला' बताया. बयान में कहा गया है कि ऐसा प्रतीत होता है कि ट्विटर के पास कुछ ऐसी जानकारी है जो हमें नहीं पता है जिसके आधार पर उसने इसे इस तरह वगीकृत किया है.

बयान में कहा गया कि यह जानकारी जांच के लिए प्रासंगिक है. जांच कर रही स्पेशल सेल सच्चाई का पता लगाना चाहती है. ट्विटर, जिसने अंतर्निहित सच्चाई जानने का दावा किया है, उसे स्पष्ट करना चाहिए. दिल्ली पुलिस ने ट्विटर इंडिया के एमडी को भेजे नोटिस में माहेश्वरी को 22 मई को दोपहर 1 बजे स्पेशल सेल के ऑफिस में तमाम कागजातों के साथ मौजूद रहने को कहा था. लेकिन वो नहीं आए.

ये भी पढ़ें- काशी कॉरिडोर पर कोरोना का साया, काम की चाल पड़ी मंद

ट्विटर ने पिछले हफ्ते बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट को 'छेड़छाड़ वाला मीडिया' बताया था. पात्रा ने कांग्रेस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए कथित टूलकिट साझा किया था. कथित टूलकिट ने पिछले हफ्ते उस समय विवाद खड़ा कर दिया जब कांग्रेस ने पात्रा, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी नेता बीएल, जालसाजी के लिए संतोष, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराने के लिए दिल्ली पुलिस से संपर्क किया था.

छत्तीसगढ़ पुलिस ने कथित टूलकिट को लेकर एनएसयूआई की शिकायत पर भी मामला दर्ज किया था और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का बयान दर्ज किया और पात्रा को नोटिस भी दिया गया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 May 2021, 12:19:40 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.