News Nation Logo
Banner

अवैध होर्डिंग से जान गंवाने वाली सुबाश्री के साथ पूरा Tollywood, बड़े पोस्‍टर नहीं लगाने का ऐलान

#JusticeForSubashree हैश टैग से एक कैंपेन चला रहा है. ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहे #JusticeForSubashree पर अब तक करीब दो लाख ट्वीट हो चुके हैं.

By : Drigraj Madheshia | Updated on: 20 Sep 2019, 05:45:02 PM

नई दिल्‍ली:

एक हफ्ते पहले 12 सितंबर को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में गुरुवार को 23-वर्षीय महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर की मौत हो गई.  गैरकानूनी तरीके से लगा एक होर्डिंग सुबाश्री के ऊपर जा गिरा और उसके बाद एक वॉटर टैंकर ने भी उसे टक्कर मार दी. इसको लेकर पूरा टॉलीवुड #JusticeForSubashree हैश टैग से एक कैंपेन चला रहा है. ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहे #JusticeForSubashree पर अब तक करीब दो लाख ट्वीट हो चुके हैं. इस घटना से दुखी तमिल फिल्‍मों के मशहूर अभिनेता विजय ने फिल्‍मों के बड़े होर्डिंग्‍स नहीं लगाने का ऐलान किया है. विजय के इस कदम को पूरे तमिलनाडु में सराहना हो रही है.

बता दें जिस होर्डिंग ने सुबाश्री की जान ली उसपर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीसामी तथा उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के अलावा भूतपूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की तस्वीरें थीं और यह सड़क के बीच बनी पटरी पर सत्तारूढ़ ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) के स्थानीय नेता सी. जयगोपाल ने लगवाया था. चश्मदीदों के मुताबिक, दफ्तर से घर जा रही सुबाश्री ने हादसे के समय हेलमेट भी पहना हुआ था.

यह भी पढ़ेंःविश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने अमित

हादसे के बाद टैंकर के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गयाहै. चेन्नई के स्थानीय प्रशासनिक निकाय ने उस प्रेस को सील कर दिया है, जिसमें इन होर्डिंग को छापा गया था. वहीं राज्य में विपक्षी दल द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) ने युवती की मौत को लेकर राज्य सरकार तथा पुलिस की कड़ी आलोचना की है. DMK प्रमुख एम.के. स्टालिन ने तमिल भाषा में ट्वीट कर कहा, "सरकार की उदासीनता की वजह से लगाए गए होर्डिंग, प्रशासन की गैरज़िम्मेदारी और पुलिस की अक्षमता के चलते सुबाश्री की जान चली गई... सत्ता के अहंकार के चलते किए जाने अत्याचारों की वजह से कितनी जानें कुर्बान होंगी..."

First Published : 20 Sep 2019, 05:33:13 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×