logo-image

श्रीलंका में खराब मौसम की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हुई

श्रीलंका में खराब मौसम की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हुई

Updated on: 12 Nov 2021, 12:35 PM

कोलंबो:

श्रीलंका में खराब मौसम की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है, जबकि अब तक 2 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। ये जानकारी देश के आपदा प्रबंधन केंद्र (डीएमसी) ने अपने ताजा अपडेट में दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, पिछले सप्ताहांत से भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण एक व्यक्ति लापता हो गया और सात लोग घायल हो गए।

डीएमसी ने कहा कि 23 घर पूरी तरह से नष्ट हो गए, जबकि 1,253 आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।

मौसम विभाग ने इस सप्ताह की शुरूआत में कई क्षेत्रों के लिए रेड अलर्ट जारी किया क्योंकि आने वाले दिनों में और बारिश और हवाएं चलने की संभावना है।

कोलंबो समेत 10 जिलों में भूस्खलन की चेतावनी भी जारी की गई है।

डीएमसी के उप निदेशक प्रदीप कोडिपिली ने कहा कि कई प्रमुख नदियों में भी जल स्तर में बढ़ोतरी हुई है और कई जलाशयों और नदियों में जल स्तर बढ़ने पर रेड नोटिस जारी किया गया है।

सिंचाई क्षेत्रों और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है।

मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले दिनों में देश के कई इलाकों में और बारिश होने की संभावना है और लोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया गया है क्योंकि इससे निचले इलाकों में बाढ़ आ सकती है।

श्रीलंका की नौसेना ने कहा कि उसने मौसम संबंधी आपदा की स्थिति में खोज और बचाव कार्यो के लिए बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत दल तैनात किए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.