News Nation Logo
Banner

टोक्यो ओलंपिक के सितारे आज लौट रहे वतन, दिल्ली में होगा भव्य स्वागत

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. जीते हुए खिलाड़ियों को मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में बधाई दी जाएगी और सम्मानित किया जाएगा. स्टेडियम में बड़ी भीड़ के जमा होने का अनुमान जताया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 09 Aug 2021, 06:42:23 AM
Neeraj Chopra

टोक्यो ओलंपिक के सितारे आज लौट रहे वतन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • स्टेडियम में जुट सकती है भारी भीड़
  • सुरक्षा के कड़े इंतजाम करेगी पुलिस
  • सम्मानित होंगे पदक विजेता खिलाड़ी

नई दिल्ली:  

टोक्यो ओलंपिक में भारत का नाम ऊंचा करने वाले कई खिलाड़ी आज स्वदेश लौट रहे हैं. इस खिलाड़ियों का दिल्ली में मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में आज सम्मानित किया जाएगा. खिलाड़ियों के सम्मान समारोह में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के समर्थन में स्टेडियम में बड़ी संख्या में भीड़ जुट सकती है. इसे देखते हुए पूरी तैयारी कर ली गई है. भारत ने ओलंपिक में अब तक का श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) ने सम्मान समारोह को लेकर दिल्ली पुलिस को चिट्ठी भी लिखी है. इस ओलंपिक में ना सिर्फ भारत की झोली में 7 पदक आए हैं बल्कि 2008 के बाद पहली बार गोल्ड मेडल आया है.  

साई ने लिखी चिट्ठी 
स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) की ओर से दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखी गई है. इस चिट्ठी में अपीक की गई है कि भीड़ के मद्देनजर आस-पास के इलाकों में सुरक्षा इंतजाम पुख्ता किए जाएं. किसी भी तरह से लोगों को दिक्कत न हो इसके लिए ट्रैफिक पुलिस, ट्रैफिक की व्यवस्था भी दुरुस्त रखे. दिल्ली पुलिस का कहना है कि कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के इंतजाम बेहद सख्त रहेंगे. एयरपोर्ट से लेकर स्टेडियम तक सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए हैं. जगह-जगह खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः 15 अगस्त से चलेंगी मुंबई लोकल ट्रेन, केवल ऐसे लोग ही कर सकेंगे यात्रा

ये खिलाड़ी होंगे सम्मानित
टोक्यो ओलंपिक में भारत के खाते में 7 मेडल आए हैं. इसमें 1 गोल्ड, 2 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल है. जैवलिन थ्रो के स्टार परफॉर्मर नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीता है. मीराबाई चानू और रेसलर रवि दहिया ने सिल्वर जीता है. बैडमिंटन में पीवी सिंधु, पहलवान बजरंग पुनिया, मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन और भारतीय हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है. समारोह शाम 5 बजे से शुरू होगा. ऐसे में भारी भीड़ जमा होने की संभावना है.

नीरज चोपड़ा ने किया नाम रोशन  
नीरज चोपड़ा ने एथलेटिक्स में स्वर्ण जीता है. गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा सोमवार को जापान से भारत वापस लौटेंगे. वह शाम को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कदम रखेंगे, जिसके बाद उनका भव्य स्वागत किया जाएगा.

First Published : 09 Aug 2021, 06:37:02 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.