logo-image

राज्यसभा चुनाव के लिए कई दिग्गज करेंगे नामांकन, आज अंतिम दिन

कांग्रेस का साथ छोड़ भारतीय जनता पार्टी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया भी आज भोपाल में अपना नामांकन दाखिल करेंगे. गुरुवार को ज्योतिरादित्य भोपाल पहुंचे, जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया.

Updated on: 13 Mar 2020, 09:20 AM

नई दिल्‍ली:

देश के अलग-अलग राज्यों की 55 सीटों पर हो रहे राज्यसभा चुनाव के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है. आज कई दिग्गज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. कांग्रेस का साथ छोड़ भारतीय जनता पार्टी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया भी आज भोपाल में अपना नामांकन दाखिल करेंगे. गुरुवार को ज्योतिरादित्य भोपाल पहुंचे, जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. ज्योतिरादित्य सिंधिया दोपहर दो बजे के करीब विधानसभा में अपना नामांकन भरेंगे. वह दोपहर 12 बजे होटल छोड़ेंगे, जिसके बाद वह सीधा भाजपा के दफ्तर जाएंगे और वहां से नामांकन दाखिल करने को निकलेंगे.

यह भी पढ़ें : ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया की राह चलेंगे सचिन पायलट? शेखावत ने कही यह बड़ी बात

भाजपा में गुरुवार को शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार भोपाल आए तो पार्टी की ओर से उनका शानदार स्वागत किया गया. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके लिए डिनर का आयोजन किया, रात को शिवराज के घर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर डिनर पर पहुंचे. मध्य प्रदेश में तीन राज्यसभा सीटों के लिए सियासी जंग जारी है. भाजपा ने राज्यसभा के लिये ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं कांग्रेस की ओर से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बारिया को टिकट दिया गया है.

सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के मुखिया जे.पी. नड्डा के प्रति आभार जताया. वहीं कांग्रेस को याद करते हुए भावुक हो गए और कहा, "जिस संगठन में मैंने 20 साल बिताए, कड़ी मेहनत, लगन, संकल्प और पसीने की एक-एक बूंद बहाई. उस पार्टी को छोड़कर आज खुद को आपके हवाले कर रहा हूं."

सिंधिया ने आगे कहा, "चाहे स्व़ अटलजी हों, या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या सिंधिया परिवार की मेरी दादी विजयाराजे सिंधिया, मेरे पिताजी स्व़ माधवराव सिंधिया हों, सभी का लक्ष्य जनसेवा रहा है और सिंधिया परिवार का मुखिया होने के नाते मेरा लक्ष्य भी जनसेवा है. हमारे लिए कुर्सी और पद महत्वपूर्ण नहीं होता. हमारे लिए महत्वपूर्ण सम्मान, पहचान और आपके हृदय में स्थान पाना है."

यह भी पढ़ें : क्‍या मध्‍य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार गिर जाएगी? ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने दिया यह बड़ा संदेश

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जब से भाजपा में आए हैं, कांग्रेसी सो नहीं पाए हैं. भाजपा के लिए सत्ता सेवा का माध्यम है. प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विश्णुदत्त शर्मा ने सिंधिया का स्वागत करते हुए कहा, सिंधिया ने हिम्मत करके जो निर्णय लिया है, वह स्वागत योग्य है.