News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Khoj Khabar: ...तो क्या हिन्दू पाकिस्तानी हो जाएंगे? देखिए दीपक चौरसिया के साथ

दिल्ली में नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (NPR) लागू नहीं किया जाएगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वासियों को एनपीआर की कमियां बताते हुए इसे दिल्ली विधानसभा में लागू करने से इंकार कर दिया है.

Ravindra Singh | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 13 Mar 2020, 10:27:06 PM
khoj khabar deepak

खोज खबर (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा में शुक्रवार को ये प्रस्ताव पारित हुआ है कि दिल्ली में नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (NPR) लागू नहीं किया जाएगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वासियों को एनपीआर की कमियां बताते हुए इसे दिल्ली विधानसभा में लागू करने से इंकार कर दिया है.शुक्रवार को वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया ने खोज खबर टीवी डीबेट शो में  आए  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी, आचार्य प्रमोद कृष्णम, इस्लामिक स्कॉलर इरफा जान और आम आदमी पार्टी के नेता घनेंद्र भारद्वाज के साथ चर्चा की.

इस चर्चा को शुरू करते हुए बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने दिल्ली दंगों पर कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए आचार्य प्रमोद कृष्णम से पूछा कि दिल्ली में दंगों से ठीक पहले सोनिया गांधी ने रामलीला मैदान में क्या कहा था उनके इस बयान के 10 दिन के भीतर ही दिल्ली में दंगे भड़के. इसके जवाब में आचार्य प्रमोद कृष्णम ने क्या कुछ कहा देखें इस वीडियो में.

जब दीपक चौरसिया ने दिल्ली विधानसभा में एनपीआर लागू करने से इंकार करने के बाद खोज खबर के दौरान आप प्रवक्ता घनेंद्र भारद्वाज से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मोदी सरकार एनपीआर को 1 अप्रैल से भारत में लागू कर देंगी. एनपीआर में जो डाटा आएगा उसी से एनआरसी होगा. आज 90 प्रतिशत आबादी के पास दस्तावेज नहीं है. वहीं राजनीति विश्लेषक अंबर जैदी ने कहा कि, विपक्ष और देशविरोधी ताकते सीएए और एनपीआर को लेकर लोगों भटका रहे हैं, उन्हें कन्फ्यूज कर रहे हैं. इस डीबेट में अन्य मेहमानों ने और क्या कुछ कहा आइए आपको दिखाते हैं इस वीडियो में. 

First Published : 13 Mar 2020, 08:58:26 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.