News Nation Logo
Banner

ट्रेन में मुफ्त में खाना खाने के लिए बुजुर्ग ने निकाली ऐसी तरकीब, जानकर उड़ जाएंगे होश

बुजुर्ग ने एक स्टेशन पर समोसे में छिपकली होने की शिकायत की, फिर इसके बाद बिरयानी में छिपकली होने की शिकायत की

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 24 Jul 2019, 04:36:36 PM
to-get-food-for-free-in-the-train-the-elderly-will-learn-such-tricks

to-get-food-for-free-in-the-train-the-elderly-will-learn-such-tricks

highlights

  • ट्रेन में मुफ्त खाना खाने के लिए बुजुर्ग ने निकाली ये तरकीब
  • खुद से खाना में मिलाता था छिपकली
  • पकड़े जाने पर कबूल किया गुनाह

नई दिल्ली:

लंबी दूरी तय करने के लिए लोग अक्सर ट्रेन में सफर करते हैं. लंबा सफर की वजह से टाइम भी ज्यादा लगता है. घर का खाना खराब होने की वजह से लोग खाना कैरी नहीं करते हैं. लेकिन पेट तो मानेगा नहीं उसे तो खाना चाहिए. इसके लिए ट्रेन यात्री ट्रेन में ही खाना ऑर्डर करते हैं. लेकिन रेलवे के खाना में अक्सर छिपकली, कॉकरोज मिलने की शिकायत सुनने को मिलती रहती है. इसके लिए रेलवे ने भी हरेक शिकायत को लेकर गंभीरता दिखाया है.

यह भी पढ़ें - रेलवे ने शुरू किया 'रेल दृष्टि' पोर्टल, अब एक ही जगह मिलेंगी ये तमाम सभी जरूरी जानकारियां

लेकिन इस बार कुछ अलग तरह की कहानी है. इस बार रेलवे के खाना में छिपकली नहीं है, बल्कि एक यात्री खाना में छिपकली मिला दिया है. ताकि उसे मुफ्त में दूसरा खाना मिल जाए. ये तरकीब एक बुजुर्ग ने निकाली है. उसकी उम्र 70 साल है. रेलवे ने इस बुजुर्ग को पकड़ लिया है. जो मुफ्त में खाना खाने के लिए जानबूझकर छिपकली होने का दावा करता था. रेलवे ने आरोप लगाया है कि 70 साल के सुरेंद्र पाल नाम के एक बुजुर्ग ने 14 जुलाई को जबलपुर रेलवे स्टेशन पर समोसा ऑर्डर दिया था.

यह भी पढ़ें - सुपरफास्ट ट्रेनों में जल्द ही जारी किया जाएगा कम दूरी के लिए टिकट, पढ़ें पूरी detail

खाने के वक्त उसमें छिपकिली निकलने की शिकायत दर्ज की थी. इसके बाद उन्होंने फिर गंटकल रेलवे स्टेशन पर भी बिरयानी से छिपकली निकालने की शिकायत दर्ज कराई.एक ही व्यक्ति द्वारा अलग-अलग खानों में छिपकली होने की शिकायत दर्ज कराने पर रेल अधिकारियों को शक हुआ. उन्होंने गंटकल रेलवे स्टेशन से शिकायतकर्ता सुरेंद्र पाल का वीडियो मंगवाया. वीडियो देखकर अफसरों को समझ में आ गया कि यह आदमी मुफ्त में खाना लेने के लिए बार-बार झूठी शिकायत दर्ज करा रहा था.

यह भी पढ़ें - बिहार: रेलवे ने उठाया शानदार कदम, अब प्लास्टिक की बेकार बोतल से बनेगी टी-शर्ट और टोपी

इसके बाद रेलवे ने भी इस यात्री को लेकर एक वीडियो जारी किया और ट्रेन में खाना परोसने वाले कर्मचारियों को सतर्क किया कि ऐसे मामले में वो सावधान रहें और इस पर नजर रखें. रेलवे के वीडियो में बुजुर्ग अपनी गलती कुबूल कर लिया है. उसको अपनी गलती का एहसास है. वीडियो में कह रहा है कि बुजुर्ग आदमी हूं और दिमागी रूप से अस्थिर हूं. उन्होंने कहा कि उसे ब्लड कैंसर भी है.

First Published : 24 Jul 2019, 04:36:36 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×