logo-image

तमिलनाडु में राशन की दुकानों पर मिलेगा नारियल तेल

तमिलनाडु में राशन की दुकानों पर मिलेगा नारियल तेल

Updated on: 07 May 2023, 04:50 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु सरकार राशन की दुकानों के माध्यम से नारियल तेल और मूंगफली का तेल वितरित करने की योजना बना रही है।

पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर राज्य के कोयम्बटूर, नीलगिरी, तेनकासी और कन्याकुमारी जिलों में राशन की दुकानों से नारियल तेल और मूंगफली का तेल वितरित किया जाएगा।

राज्य सरकार ने पहले राशन की दुकानों के माध्यम से रसोई गैस के वितरण की घोषणा की थी। इस बीच, तमिलनाडु के नागरिक आपूर्ति मंत्री आर. सक्करापानी ने आईएएनएस को बताया कि सरकार 15,000 टन गेहूं खरीदने के लिए कदम उठा रही है।

उन्होंने कहा, केंद्र सरकार ने मासिक आवंटन 23,000 टन से घटाकर 8,000 टन कर दिया और इसलिए हमारे पास गेहूं की कमी है। हमारे अधिकारी मंगलवार को दिल्ली में उच्च अधिकारियों से मिलेंगे और उनसे नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनसीसीएफ) के माध्यम से गेहूं की खरीद की अनुमति लेंगे।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी तमिलनाडु के लोगों की ओर से गेहूं की भारी मांग रही है और कहा कि यह लोगों की बदली हुई खाने की आदतों के कारण हो सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.