logo-image

तमिलनाडु पुलिस ने पूर्व मंत्री वेलुमणि के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच तेज की

तमिलनाडु पुलिस ने पूर्व मंत्री वेलुमणि के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच तेज की

Updated on: 21 Jul 2021, 05:55 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु पुलिस की अपराध शाखा की विशेष टीम ने पूर्व मंत्री और अन्नाद्रमुक नेता, एसपी वेलुमणि के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच तेज कर दी है, क्योंकि मद्रास उच्च न्यायालय की पहली पीठ ने सरकार को पूरा करने के लिए 8 सप्ताह का समय दिया था कि जांच कर रिपोर्ट दाखिल करें।

तमिलनाडु राज्य के गृह विभाग के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया, उच्च न्यायालय ने सरकार को 8 सप्ताह के भीतर जांच पूरी करने और एसपी वेलुमणि के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर एक रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है और हमने पहले ही जांच शुरू कर दी है। हम पंजीकरण करेंगे। अगर आवश्यक हो तो मामले में प्राथमिकी दर्ज करेंगे।

भ्रष्टाचार विरोधी एनजीओ, अरापोर अय्याकम ने मंत्री के खिलाफ चेन्नई और कोयंबटूर निगमों के ठेके देने की शिकायत की थी। तमिलनाडु विधानसभा में पेश किए गए ऑडिट एंड अकाउंट जनरल की रिपोर्ट ने भी एनजीओ द्वारा लगाए गए आरोपों से सहमति जताई थी।

मुख्य न्यायाधीश संजीव बनर्जी और न्यायमूर्ति सेंथिलकुमार राममूर्ति की मद्रास उच्च न्यायालय की पहली पीठ ने राज्य सरकार को मामले की तह में जाने और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि मद्रास उच्च न्यायालय की पहली पीठ ने 21 जून को पूर्व मंत्री को क्लीन चिट देने वाली सतर्कता और भ्रष्टाचार विरोधी रिपोर्ट को खारिज कर दिया था और कहा था कि राज्य को एक विशेष जांच दल का गठन करना चाहिए और मामले की तह तक जाना चाहिए।

अदालत ने पूर्व मंत्री एसपी वेलुमणि द्वारा 26 मार्च को दायर एक याचिका को भी खारिज कर दिया था, जिसमें एनजीओ के खिलाफ अवमानना कार्रवाई का अनुरोध किया गया था।

राज्य सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल एनजीओ, अरापोर अय्याकम, चेन्नई और कोयंबटूर निगमों में काम करने वाले ठेकेदारों और मंत्री से बयान लिया जाएगा।

पुलिस टीम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, हमने पहले ही जांच शुरू कर दी है क्योंकि हमारे सामने केवल 8 सप्ताह की छोटी अवधि है। हम एनजीओ, ठेकेदारों और मंत्री से बयान लेंगे और विस्तृत रूप से कैग की रिपोर्ट देखेंगे और फिर रिपोर्ट दाखिल करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.