logo-image

तमिलनाडु पुलिस महानिदेशक ने अपराधियों पर नकेल कसने का निर्देश दिया

तमिलनाडु पुलिस महानिदेशक ने अपराधियों पर नकेल कसने का निर्देश दिया

Updated on: 28 Sep 2021, 03:05 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक एस.शैलेंद्र बाबू ने राज्य पुलिस को उन अपराधियों पर नकेल कसने का निर्देश दिया है, जो बदला लेने के लिए हत्याओं और घृणा अपराध में शामिल हुए है। निर्देश के बाद पुलिस ने कई हिस्ट्रीशीटर का पता लगाया हैं।

डीजीपी ने शनिवार को दक्षिण तमिलनाडु के पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें निर्देश दिया है कि वे किसी को भी नहीं बख्शें, जो हत्याओं और बदला लेने जैसे अपराधों में शामिल हो रहे हैं।

राज्य के तिरुनेलवेली और डिंडीगुल जिलों में एक के बाद एक चार लोगों का सिर कलम करने के मामले में राज्य पुलिस की व्यापक आलोचना के बाद डीजीपी ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों से मुलाकात की थी।

इन जिलों के कई गिरोहों के जुलूस से कुल 2,500 लोगों को गिरफ्तार किया गया और लगभग 800 हथियार जिनमें, तलवार, खंजर, लोहे की छड़ें और स्टील पाइप शामिल था।

चेन्नई में सोमवार को पुलिस ने 64 वर्षीय एस. मुरुगेसन और उनके दो बेटों, 30 वर्षीय एम. मुरुगन और 23 वर्षीय एम. कार्तिक और उनके दोस्त ई. प्रवीण कुमार (24) को गिरफ्तार किया। पुलिस को एक सूचना मिली थी कि मुरुगेसन अपने बड़े बेटे एम. सरवनन की हत्या का बदला लेने की कोशिश कर रहा था, जिसकी 1 अगस्त, 2021 को शराब की दुकान के सामने हत्या कर दी गई थी।

सामाजिक-आर्थिक विकास फाउंडेशन (एसईडीएफ) के आर पद्मनाभन, मदुरै के एक थिंक टैंक ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, जब तक बदला लेने वालों पर पुलिस की कार्रवाई नहीं होती, यह जारी रहेगा। डीजीपी द्वारा की गई पहल अच्छी है। राज्य में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पुलिस को सख्त होना होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.