logo-image

तमिलनाडु पुलिस ने ड्रग तस्करों पर कार्रवाई शुरू की

तमिलनाडु पुलिस ने ड्रग तस्करों पर कार्रवाई शुरू की

Updated on: 27 Jun 2022, 11:45 AM

चेन्नई:

तमिलनाडु पुलिस ने मादक पदार्थो के तस्करों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। ये पहले भी तस्करी में जेल की सजा काट चुके थे।

एक अधिकारी ने बताया कि राज्य के पुलिस प्रमुख सी. सिलेंद्र बाबू ने कार्रवाई का आदेश दिया। यह मादक पदार्थो की तस्करी के कई मामलों का अनुसरण कर रहा है और कॉलेजों में और यहां तक कि स्कूलों में भी कई छात्र पेडलर और बाद में ड्रग एडिक्ट बन गए हैं।

चेन्नई पुलिस ने 2 करोड़ रुपये मूल्य का 1,300 किलो गांजा नष्ट किया था, जिसे 68 मामलों में लूट के रूप में जब्त किया गया था। चेन्नई शहर के पुलिस आयुक्त शंकर जीवाल की उपस्थिति में प्रधान विशेष न्यायालय के एक आदेश के बाद दवाओं को नष्ट कर दिया गया।

पुलिस ने हाल के एक अध्ययन के दौरान पाया कि 60 प्रतिशत से अधिक सड़क दुर्घटनाएं या तो शराब पीकर गाड़ी चलाने के कारण होती हैं और हाल के दिनों में नशीली दवाओं का सेवन सड़क दुर्घटनाओं का कारण बनता जा रहा है।

अध्ययन में यह भी पाया गया कि अधिकांश हत्याओं, दुष्कर्म और छेड़छाड़ के मामलों में नशीली दवाओं की प्रमुख भूमिका रही थी।

एक विशेष टीम का गठन किया गया था, जो राज्य में ड्रग सिंडिकेट के खिलाफ कार्रवाई की जिम्मेदारी लेगी। पुलिस ने कुछ अंतर्राष्ट्रीय छात्रों की भी जांच शुरू कर दी है, जो भारत सरकार के विनिमय कार्यक्रमों के तहत राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में हैं। यह केरल में सिंथेटिक दवाओं पर कार्रवाई के दौरान घाना के एक नागरिक की गिरफ्तारी के बाद है।

एक अन्य प्रमुख कारक, जिसके कारण पुलिस ने कार्रवाई की, वह लिट्टे के एक पूर्व खुफिया संचालक सतकुनम उर्फ सबेसन की अक्टूबर 2021 में ड्रग तस्करी और निष्क्रिय तमिल आतंकवादी आंदोलन को पुनर्जीवित करने के लिए धन जुटाने के आरोप में गिरफ्तारी थी।

एक संबंधित घटनाक्रम में भाजपा तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने कहा है कि चेन्नई तमिलनाडु की ड्रग राजधानी में बदल गया है और राज्य पुलिस राज्य के ड्रग माफिया पर नकेल कसने में सुस्त है।

ड्रग सिंडिकेट पर ठीक से कार्रवाई नहीं करने के लिए पुलिस ने विपक्षी अन्नाद्रमुक की भी आलोचना की है, जिसने चेन्नई को केंद्र बिंदु के रूप में राज्यभर में फैलाया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.