logo-image

तमिलनाडु के मंत्री ने फ्लाईओवर दुर्घटना में श्रमिक की मौत के लिए ठेकेदार को जिम्मेदार ठहराया

तमिलनाडु के मंत्री ने फ्लाईओवर दुर्घटना में श्रमिक की मौत के लिए ठेकेदार को जिम्मेदार ठहराया

Updated on: 29 Aug 2021, 06:45 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के लोक निर्माण मंत्री ई.वी. वेलू ने कहा कि ठेकेदार की लापरवाही के कारण निमार्णाधीन मदुरै-नाथन फ्लाईओवर ढह गया।

मंत्री रविवार को मदुरै में राज्य के वित्त मंत्री पी.टी.आर. त्यागराजन जो मदुरै विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

मंत्री दुर्घटनास्थल पर मीडिया से बात कर रहे थे, जहां फ्लाईओवर गिरने से एक गेस्ट वर्कर आकाश सिंह की मौत हो गई।

तालक्कुलम पुलिस ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की शिकायत के बाद अतिथि कार्यकर्ता की आकस्मिक मौत पर प्रभारी और पर्यवेक्षकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (ए) और 287 के तहत मामला दर्ज किया है।

वेलू ने कहा कि फ्लाईओवर का काम 545 करोड़ रुपये की मदुरै-नाथम फोर-लेन हाईवे परियोजना का हिस्सा है और यह काम 2022 में पूरा होने की संभावना है।

राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा कि हाइड्रोलिक लिफ्ट में खराबी के कारण दुर्घटना हुई और कहा कि यह ठेकेदार की ओर से अनुचित देखभाल और सुरक्षा प्रोटोकॉल की कमी के कारण था।

उन्होंने कहा कि दो गेस्ट वर्कर, आकाश सिंह और सरोज कुमार बिना किसी भौतिक पर्यवेक्षण के साइट पर काम कर रहे थे। राज्य के कार्य मंत्री ने कहा कि उन्होंने मदुरै के जिला कलेक्टर को साइट पर चल रहे कार्यों की समीक्षा और निगरानी करने का निर्देश दिया है।

मंत्री ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, राज्य में चल रहे फ्लाईओवर निर्माण स्थल पर जल्द ही एक लैब शीट का रखरखाव किया जाएगा। शीट में लोगों, पर्यवेक्षकों और श्रमिकों और उनके द्वारा प्रतिदिन किए जा रहे कार्यों की जानकारी होगी। रिपोर्ट उस व्यक्ति को प्रस्तुत की जाएगी जो दिन-प्रतिदिन के आधार पर परियोजना का नेतृत्व कर रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.