logo-image

तमिलनाडु : पटाखों की दुकान में आग का मामला - मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 तक पहुंची

तमिलनाडु : पटाखों की दुकान में आग का मामला - मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 तक पहुंची

Updated on: 28 Oct 2021, 08:45 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में पटाखों की दुकान में लगी आग में एक और शव मिलने के बाद मरने वालों की संख्या सात पहुंच गई है।

दमकल और बचावकर्मियों ने उस दुकान के मलबे से एक 11 वर्षीय लड़के का शव बरामद किया, जहां मंगलवार को दुर्घटना हुई थी।

बुधवार शाम को मिले शव की पहचान दुकान मालिक सेल्वगनबथी के भतीजे एम. धनबल के रूप में हुई।

पुलिस के अनुसार, बिजली के शॉर्ट स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट से पटाखों में आग लग गई। देखते ही देखते आग आसपास की दुकानों में फैल गई।

घटना मंगलवार रात तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले के शंकरपुरम में हुई। प्रारंभ में, पांच लोग मृत पाए गए और लगभग आठ गंभीर रूप से घायल हुए।

बुधवार को एक अन्य व्यक्ति निजार (40) को गंभीर हालत में कल्लाकुरिची के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसकी मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या छह हो गई। देर शाम, धनबल का शव बरामद किया गया, जिससे मरने वालों की संख्या 7 हो गई।

कल्लाकुरिची जिले के पुलिस अधीक्षक, जियाउल हक ने एक निर्देश जारी किया जिसमें लोगों को अस्थायी पटाखों की दुकानें लगाने के लिए पुलिस और स्वास्थ्य विभागों से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) लेने के लिए कहा गया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई निर्देश का उल्लंघन करता है तो पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने दुर्घटना में मरने वालों को 5 लाख रुपये और कल्लाकुरिची सरकारी अस्पताल में भर्ती सभी घायलों के लिए 1 लाख रुपये की राशि की घोषणा की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.