logo-image

तमिलनाडु के मछुआरों ने पनामा जहाज के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की

तमिलनाडु के मछुआरों ने पनामा जहाज के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की

Updated on: 24 Oct 2021, 04:00 PM

चेन्नई:

दक्षिण तमिलनाडु में कन्याकुमारी और कोलाचिल क्षेत्रों के मछुआरे संघ ने एक भारतीय मछली पकड़ने वाली नाव से टकराने के लिए पनामा-ध्वज वाले जहाज के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, जिससे टकराकर नाव में सवार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

पनामा के झंडे वाला जहाज शुक्रवार रात कोलचिल तट से 20 समुद्री मील दूर मछली पकड़ने वाली नाव से टकरा गया था, जिसमें सत्रह मछुआरे घायल हो गए थे। 17 में से दो अरुल राज (60) और चिन्नादुरई (50) की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मछुआरों ने बताया कि वे नाव में सो रहे थे तभी जहाज उससे टकरा गया और सभी समुद्र के पानी में गिर गए। उन्हें मछली पकड़ने वाली अन्य नौकाओं द्वारा बचाया गया जो आसपास के पानी में मछली पकड़ रही थीं। मछुआरों ने शिकायत की कि पनामा के झंडे वाला जहाज नहीं रुका और सिंगापुर से मुंबई की ओर निकल गया।

मीनावर ओरुंगिनिप्पु संगम के सचिव चार्ल्स जॉनसन ने अधिकारियों से पनामा स्थित जहाज के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का आह्वान किया है। जॉनसन ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि हमारे मछुआरों को चोट पहुंचाने वाला पनामा ध्वज वाला जहाज हमारी जानकारी के अनुसार 25 अक्टूबर को मुंबई पहुंचेगा। भारतीय अधिकारियों को जहाज को हमारे तटों से तब तक नहीं निकलने देना चाहिए जब तक उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की जाती है और ताकि वे हमारे मछुआरों को उचित मुआवजा दे सकें।

दक्षिण एशियाई मछुआरा बिरादरी (एसएएफएफ) के महासचिव, फादर चर्चिल ने भी विदेशी जहाज में कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की और भारतीय अधिकारियों से भारतीय मछुआरों को गंभीर रूप से घायल करने के लिए विदेशी जहाज के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आह्वान किया।

नाव के मालिक एंटो सिजू ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि उन्होंने कोलाचेल मरीन पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और विदेशी जहाज के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

नाव में सवार सभी 17 लोग सिजुमोन 1 की टक्कर से घायल हो गए, जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हैं और उन्हें केरल के तिरुवनंतपुरम सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। दोनों को तटरक्षक हेलीकॉप्टर से मेडिकल कॉलेज ले जाया गया।

बाकी 15 घायल मछुआरों को कोलाचिल के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.