logo-image

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने मेकेदातु बांध को लेकर बुलाई सर्वदलीय बैठक

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने मेकेदातु बांध को लेकर बुलाई सर्वदलीय बैठक

Updated on: 09 Jul 2021, 09:05 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. शुक्रवार को उनके कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, स्टालिन ने संकट को हल करने और कानूनी उपाय खोजने के प्रयास में 12 जुलाई को मेकेदातु बांध के मुद्दे पर एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक सर्वदलीय बैठक में मेकेदातु बांध मुद्दे पर चर्चा कर एकीकृत रुख अपनाया जाएगा।

कर्नाटक में कावेरी नदी पर बांध बनाने पर तमिलनाडु सरकार ने आपत्ति जताई है।

राज्य के जल संसाधन मंत्री एस. दुरईमुरुगन ने भी नई दिल्ली में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात की और बाद में आश्वासन मिला कि कोई भी निर्माण तमिलनाडु की सहमति से ही किया जाएगा।

तमिलनाडु सरकार ने कहा कि कर्नाटक को सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश का पालन करना चाहिए जिसमें कहा गया था कि कावेरी नदी के मुक्त प्रवाह में किसी भी तरह की रुकावट की अनुमति नहीं दी जा सकती है, जो डेल्टा क्षेत्र में रहने वाले किसानों के लिए पानी का प्रमुख स्रोत है।

शुक्रवार की घोषणा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने गुरुवार को मेकेदातु बांध के निर्माण में तेजी लाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.