News Nation Logo

तमिलनाडु में बारिश की मार, आईएमडी ने फिर की भारी बारिश की भविष्यवाणी

तमिलनाडु में बारिश की मार, आईएमडी ने फिर की भारी बारिश की भविष्यवाणी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 17 Nov 2021, 08:55:01 PM
TN brace

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई: चेन्नई और उसके आसपास के जिलों में हाल ही में भारी बारिश और इसके परिणामस्वरूप आई बाढ़ के बाद हालात सामान्य भी नहीं हुए है, वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

आईएमडी ने गुरुवार को चेन्नई और उससे सटे जिलों तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू के लिए रेड अलर्ट जारी किया है और इन क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने चेतावनी दी है कि अत्यधिक भारी बारिश से कुछ जगहों पर 20.4 सेंटीमीटर बारिश हो सकती है।

उन्होंने चेतावनी दी है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र एक संबद्ध चक्रवाती सर्कुलेशन के साथ बारिश लाने वाले क्षेत्र में बना हुआ है। यह पश्चिम की ओर बढ़ सकता है और पश्चिम-मध्य और दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक पहुंच सकता है। इससे गुरुवार को दक्षिण आंध्र प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु के तटों पर बारिश हो सकती है।

इस बीच, चेन्नई और उसके आसपास के जिलों में बुधवार दोपहर को मध्यम से भारी बारिश हुई और आसमान में बादल छाए रहे। एक निजी फर्म में आईटी पेशेवर सरवनकुमार ने आईएएनएस को बताया, हम धीरे-धीरे पहले की बारिश से उबर रहे हैं और अडयार में मेरा पड़ोस अभी भी पानी से भरा हुआ है। आज दोपहर से वातावरण में बादल छाए हुए हैं और यहां अंधेरा है। यह चेन्नई और आसपास के इलाकों में एक बार और भारी बारिश हो सकती है।

आईएमडी ने यह भी भविष्यवाणी की है कि बुधवार रात तक चेन्नई और आसपास के जिलों के कुछ हिस्सों में भारी से अत्यधिक बारिश हो सकती है और पुडुचेरी तक फैल सकती है।

अग्निशमन एवं बचाव कर्मियों, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और राज्य आपदा मोचन बल ने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए कमर कस ली है।

मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने चेन्नई और आसपास के क्षेत्रों में जमीनी स्तर की स्थिति का पता लगाने के लिए मुख्य सचिव सहित वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 17 Nov 2021, 08:55:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.