logo-image

तमिलनाडु और पुडुचेरी बार काउंसिल ने जय भीम फिल्म यूनिट की प्रशंसा की

तमिलनाडु और पुडुचेरी बार काउंसिल ने जय भीम फिल्म यूनिट की प्रशंसा की

Updated on: 10 Nov 2021, 03:25 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु और पुडुचेरी बार काउंसिल ने समीक्षकों द्वारा प्रशंसित तमिल फिल्म जय भीम के निमार्ताओं की सराहना की है। काउंसिल ने यूनिट की तारीफ करते हुए कहा कि इस फिल्म ने न केवल एक गरीब पीड़ित द्वारा न्याय के लिए संघर्ष को प्रकाश में लाया है, बल्कि कानूनी पेशे की ताकत पर भी प्रकाश डाला है। अदालतें पीड़ितों की सहायता के लिए हैं, जिनके अधिकार सत्ता के दुरुपयोग के कारण कुचले जाते हैं।

फिल्म के निर्देशक ज्ञानवेल को संबोधित एक पत्र में तमिलनाडु और पुडुचेरी बार काउंसिल के अध्यक्ष पी.एस. अमलराज ने कहा कि मैंने 2डी प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित जय भीम फिल्म देखी है। मूल घटना से विचलित हुए बिना सच्चाई को साहसपूर्वक सामने लाने के लिए निमार्ता और अभिनेता सूर्या को सलाम।

फिल्म के बारे में कई टिप्पणियां करते हुए, अध्यक्ष ने बताया कि फिल्म ने पहली बार वास्तविक अदालत परिसर को दिखाया है, और वास्तविक अदालती कार्यवाही में वकीलों की दलीलों के बारे में मिथकों को तोड़ा है।

यह कहते हुए कि फिल्म ने आम आदमी को यह समझाया है कि बिना सिनेमाई जोड़ के अदालती कार्यवाही में क्या हुआ था, अध्यक्ष ने कहा कि निर्देशक की, परेशान करने वाले सच को सामने लाने के लिए सराहना करने की आवश्यकता है।

इस फिल्म ने न केवल एक गरीब पीड़ित द्वारा न्याय के लिए संघर्ष को प्रकाश में लाया है, बल्कि कानूनी पेशे की ताकत और न्याय के न्यायालयों की महानता को भी उजागर किया है।

उनहोंने कहा कि तमिलनाडु और पुडुचेरी बार काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में, मैं तहे दिल से निमार्ताओं, फिल्म के कलाकारों, विशेष रूप से श्री सूर्या और असली नायक, न्यायमूर्ति चंद्रू को उनके निस्वार्थ प्रयासों और कानूनी पेशे में प्रशंसा लाने के लिए बधाई देता हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.