logo-image

तमिलनाडु विधानसभा का बजट सत्र अब 21 सितंबर तक

तमिलनाडु विधानसभा का बजट सत्र अब 21 सितंबर तक

Updated on: 10 Aug 2021, 04:45 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु विधानसभा का बजट सत्र 13 अगस्त से शुरू होकर 21 सितंबर तक चलेगा।

विधानसभा अध्यक्ष एम. अप्पावु ने कहा कि इस आशय का निर्णय विधानसभा की व्यावसायिक सलाहकार बैठक में लिया गया।

अध्यक्ष ने मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राज्य के वित्त मंत्री पी.टी.आर. पलानीवेल त्यागराजन द्वारा पेश किया जाने वाला बजट राज्य के इतिहास में पहला ई-बजट होगा। उन्होंने कहा कि बजट के ब्योरे को देखने के लिए सभी विधायकों के टेबल पर डेस्कटॉप कंप्यूटर लगाए गए हैं।

स्पीकर ने कहा कि विधायकों को बजट पर ध्यान देने के लिए टैबलेट भी उपलब्ध कराए गए हैं।

राज्य का पहला विशेष कृषि बजट 14 अगस्त को राज्य के कृषि मंत्री एम.आर.के. पनीरसेल्वम पेश करेंगे। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य के वित्त बजट और कृषि बजट पर सदन में लगातार चार दिन चर्चा होगी।

स्पीकर ने कहा कि सदन में बजट पर चर्चा के बाद वित्त मंत्री और कृषि मंत्री सदस्यों के सवालों का जवाब देंगे।

अध्यक्ष ने यह भी कहा कि 23 अगस्त से विभिन्न विभागों की अनुदान मांगों पर विचार किया जाएगा और इसे 21 सितंबर को बजट के अंतिम दिन तक जारी रखा जाएगा।

विधानसभा का बजट सत्र अन्नाद्रमुक के दो पूर्व मंत्रियों, एमआर विजयभास्कर और एसपी वेलुमणि के आवासों और कार्यालय परिसरों में छापों को लेकर हंगामेदार होने की संभावना है क्योंकि अन्नाद्रमुक पहले ही द्रमुक सरकार द्वारा पूर्व मंत्रियों पर प्रतिशोधात्मक कार्रवाई के लिए राज्यव्यापी विरोध की घोषणा कर चुकी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.