News Nation Logo
Banner

NRC पर रार, असम में एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद TMC का लोकसभा में हंगामा

लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसदों ने उनके नेताओं को असम के सिलचर हवाईअड्डे पर रोके जाने के मुद्दे पर शुक्रवार को सदन में हंगामा किया

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 03 Aug 2018, 03:50:06 PM
लोक सभा (फाइल फोटो)

लोक सभा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोक सभा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसदों ने उनके नेताओं को असम के सिलचर हवाईअड्डे पर रोके जाने के मुद्दे पर शुक्रवार को सदन में हंगामा किया, जिससे लोकसभा की कार्यवाही बाधित हुई। जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, तृणमूल के सांसद अध्यक्ष के आसन के समीप आ गए और उनके आठ सदस्यीय टीम को सिलचर में रोके जाने के मुद्दे पर प्रदर्शन किया। ये लोग गुरुवार को राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में अभियान शुरू करने वाले थे।

टीएमसी के कल्याण बनर्जी की अगुवाई में यह प्रदर्शन किया गया, जिन्होंने इस मामले में एक विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश किया। प्रदर्शन कर रहे सांसदों ने 'हम न्याय चाहते हैं' का नारा लगाया।

तेलुगू देशम पार्टी(तेदेपा) के सांसद भी तख्तियां लेकर लोकसभा अध्यक्ष के आसन के समीप आ गए, इन तख्तियों में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की गई थी।

जिसके बाद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पूर्वाह्न् 11:50 मिनट तक सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी थी।

क्या हुआ था सिलचर में 

नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (NRC) ड्राफ्ट को लेकर तृणमूल कांग्रेस के 8 नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल जब असम में लोगों से मिलने जा रहे थे तो सिलचर एयरपोर्ट पर उन्हें गुरुवार (2 अगस्त) को हिरासत में ले लिया गया है।  TMC के 6 सांसद और दो विधायक हिरासत में ले लिए गए थे।

वहीं, टीएमसी नेताओं का कहना है कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना चाहते थे, लेकिन उन्हें जबरन हिरासत में ले लिया गया। टीएमसी (TMC) सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने इसे लेकर बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि यह सुपर इमरजेंसी जैसे हालात हैं।

First Published : 03 Aug 2018, 03:45:22 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×