News Nation Logo

साड़ी, सिंदूर और बयान...ऐसे सुर्खियों में बनीं रहीं नुसरत जहां, जानिए TMC सांसद के 5 बड़े विवाद

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ दल तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां पति से निखिल जैन से अलगाव को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 10 Jun 2021, 10:21:42 AM
TMC MP Nusrat Jahan

TMC MP Nusrat Jahan (Photo Credit: ANI)

highlights

  • तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां एक बार फिर सुर्खियों में हैं
  • नुसरत ने पति निखिल जैन से अलग होने का ऐलान कर दिया है
  • इससे पहले भी वह अपने बयानों को लेकर काफी चर्चा विवादों में रही हैं

नई दिल्ली:

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ( TMC MP Nusrat Jahan ) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उन्होंने बुधवार को पति निखिल जैन से अलग होने का ऐलान कर दिया। नुसरत ने पति पर अपने खाते से रुपए निकालने का गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हम पहले ही अलग हो गए थे, लेकिन वह अपनी निजी जिंदगी को सार्वजनिक नहीं करना चाहती थीं। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब टीएमसी सांसद चर्चाओं में हों, इससे पहले भी वह अपने बयानों को लेकर काफी चर्चा विवादों में रही हैं। आइए हम आपको रूबरू कराते हैं नुसरत जहां के कुछ किस्सों से जिन्होंने आम जन का ध्यान खींचा- 

यह भी पढ़ें : दुनियाभर में फेसबुक, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम हुआ डाउन, भारत में भी परेशान दिखे यूजर्स

1- बशीरहट से सांसद नुसरत जहां ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा पर हमला करते हुए उसको कोरोना से भी खतरनाक वायरस बताया था। उन्होंने भाजपा पर हिंदू-मुस्लिम के बीच झगड़ा कराने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर आप आंख खोलकर देंखे तो पता चलेगा कि भाजपा जैसा खतरनाक वायरस घूम रहा है। आपको बता दें कि यह बयान नुसरत ने 24 परगना के मुस्लिम बहुल क्षेत्र देगंगा में चुनाव प्रचार के दौरान दिया था।

2- इससे पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जन्म जयंती पर नुसरत जहां एक कार्यक्रम में श्री राम के नारे पर भड़क गईं थीं। इस दौरान नुसरत ने एक ट्वीट में लिखा था कि 'राम का नाम गले लगाकर बोले ना कि गला दबाके'। उन्होंने आगे लिखा था कि नेताजी के जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में सियासी और धार्मिक नारेबाजी की आलोचना करती हूं। 

यह भी पढ़ें : यूपी की राजनीति में भाजपा के लिए 'तुरुप का इक्का' साबित हो सकते हैं जितिन प्रसाद, जानिए कैसे पहुंचाएंगे फायदा?

3- पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दौरान लोकसभा सांसद नुसरात जहां का एक ट्वीट काफी चर्चित रहा था, जो उन्होंने बांग्ला भाषा में लिखा था। ट्वीट में नुसरत ने लिखा था कि जेटा होचे, खेला होचे... यानी जो हो रहा है वो खेला हो रहा है। एक घंटे के भीतर इस ट्वीट को हजारों लोगों ने लाइक किया था। आपको बता दें बंगाल चुनाव के दौरान ममता बनर्जी का खेला होबे के नारे ने खूब सुर्खियां बटौरी थी। 

4- नुसरत जहां उस समय भी खूब चर्चाओं में बनी रहीं थीं, जब 2019 में निखिल जैन से शादी के बाद वह संसद में सिंदूर और साड़ी पहनकर आईं थीं। यह मामला इतना तूल पकड़ा था कि उनके खिलाफ फतवे तक जारी हो गए थे। 

5- नुसरत जहां का नाम एक बार 2012 में रेप आरोपी के साथ जुड़ा था। दरअसल, फरवरी 2012 में पार्क स्ट्रीट पर चलती कार में एक एंग्लो-इंडियन महिला के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया था। केस में कादर खान नाम के शख्स समेत पांच लोगों को आरोपी बनाया गया था। आपको विश्ववास नहीं होगा कि नुसरत का नाम कादर खान की गर्लफ्रेंड के तौर पर जुड़ा था। 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Jun 2021, 10:17:14 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.