logo-image

इस्कॉन की रथ यात्रा में सीएम ममता के साथ शामिल हुईं नुसरत जहां, दिया ये संदेश

हर साल की तरह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कार्यक्रम का उद्धाटन किया.

Updated on: 05 Jul 2019, 07:51 AM

highlights

  • ISCON रथयात्रा में शामिल हुईं नुसरत जहां
  • सीएम ममता बनर्जी के साथ शामिल हुईं नुसरत
  • कोलकाता में इस साल 48वीं रथयात्रा होगी

नई दिल्ली:

एक्ट्रेस से राजनेता बनीं बंगाली अभिनेत्री और टीएमसी सांसद नुसरत (TMC MP Nusrat Jahan) जहां, गुरुवार को इंटरनेशनल सोसायटी ऑफ कृष्ण कांसियसनेस (ISCON) की रथ यात्रा में अपने पति निखिल जैन (Nikhil Jain) के साथ शामिल हुईं. हर साल की तरह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta Benerjee) ने कार्यक्रम का उद्धाटन किया. इस साल कार्यक्रम में नुसरत को भी आमंत्रित किया गया था. इस मौके पर ममता बनर्जी और नुसरत जहां ने इस्‍कॉन मंदिर में भगवान जगन्‍नाथ की पूजा की.

पारंपरिक साड़ी, मंगलसूत्र, और चूड़ी पहने नवविवाहित तृणमूल सांसद ने बनर्जी और अन्य गणमान्य लोगों के साथ रथ यात्रा के सभी रस्मों में भाग लिया. इस रथयात्रा का आयोजन ISKCON की कोलकाता इकाई कर रही है और उन्होंने नुसरत जहां को यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण भेजा था जिसे नुसरत ने स्वीकार किया था. टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने निमंत्रण स्वीकार करते हुए ISKCON का धन्यवाद दिया और कहा कि यात्रा में में शामिल होने पर उनको खुशी हुई.

यह भी पढ़ें-कांग्रेस के कीचड़मार विधायक नीतेश राणे पर एफआईआर दर्ज

आज शाम को यहां के एक पांच सितारा होटल में नुसरत अपनी शादी का रिसेप्शन देने वाली हैं. उन्होंने कहा, "मैं सौभाग्यशाली हूं, जो इस्कॉन द्वारा मुझे आमंत्रित किया गया और मैं इस कार्यक्रम का हिस्सा बन कर गौरवांवित महसूस कर रही हूं. पश्चिम बंगाल सभी धार्मिक आयोजन साथ मिलकर बिना किसी सांप्रदायिक मतभेद के मनाता है. "इस साल राज्य की राजधानी में इस्कॉन 48वां रथ यात्रा मना रहा है.

यह भी पढ़ें-शुक्रवार को पेश होगा मोदी 2.0 सरकार का पहला बजट, जानें किन दिग्गजों ने तैयार किया बजट

हाल में ही नुसरत जहां के खिलाफ इस्लामिक धर्मगुरुओं ने एक फतवा जारी किया था, यह फतवा नुसरत के सिंदूर और बिंदी लगाने के लिए मुस्लिम धर्मगुरुओं ने जारी किया था. आपको बता दें कि नुरसत जहां तृणमूल की सांसद हैं और संसद भवन में शपथग्रहण के दौरान वे सिंदूर, बिंदी और हाथों में मेंहदी लगाए हुए नजर आईं थी. जिसके बाद इस्लामिक धर्मगुरुओं ने नुसरत के खिलाफ फतवा जारी कर दिया था. मुस्लिम धर्मगुरुओं के इस फतवे पर प्रतिक्रिया देते हुए नुसरत ने कहा था कि वह धर्मनिरपेक्षता में विश्वास रखती हैं. नुसरत ने कहा था कि वो अभी भी एक मुस्लिम हैं और वो जो चाहेंगी वही पहनेंगी.