logo-image

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को मिला मार्टिन लांगमैन का साथ, मीडिया को ये जवाब

मोइत्रा के भाषण के बाद मार्टिन लांगमैन ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा का साथ देते हुए ट्वीट कर बताया था कि यह उनके शब्द नहीं थे बल्कि मोइत्रा के ही थे.

Updated on: 04 Jul 2019, 10:27 AM

highlights

  • महुआ मोइत्रा ने मीडिया को दिया जवाब
  • महुआ को मिला मार्टिन लैंगमैन का साथ
  • लोकसभा में भाषण देने के बाद चर्चा में आईं महुआ

नई दिल्‍ली:

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने अपने ऊपर लगाए गए उन आरोपों पर जवाब दिया है कि उन्होंने लोकसभा में अपने भाषण के दौरान किसी और के शब्दों का प्रयोग नहीं किया था यह उनका अपना भाषण था. आपको बता दें कि मीडिया ने मोइत्रा के भाषण के बाद ये आरोप लगाया था कि मोइत्रा ने अमेरिकी कमेंट्रेटर मार्टिन लांगमैन के शब्दों का प्रयोग किया है. मीडिया ने मोइत्रा के लोकसभा में दिए गए भाषण के बाद उन पर अमेरिकी कमेंट्रेटर मार्टिन लांगमैन के शब्द चुराने के आरोप लगाए थे. 

मोइत्रा के भाषण के बाद मार्टिन लांगमैन ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा का साथ देते हुए ट्वीट कर बताया था कि यह उनके शब्द नहीं थे बल्कि मोइत्रा के ही थे. लांगमैन ने अपने ट्वीट में दक्षिण पंथियों को गाली देते हुए लिखा है कि, 'मैं इंटरनेट पर भारत में भी चर्चित हो गया हूं, क्योंकि एक राजनेता पर मेरे शब्दों का प्रयोग करने का झूठा आरोप लगाया जा रहा है. यह एक हास्यपद हरकत है लेकिन दक्षिणपंथी ** का हर एक देश में पाया जाना समान है.'

कौन हैं महुआ मोइत्रा
हाल के बीते दिनों में लोकसभा में अपने भाषण को लेकर चर्चा में आई थी टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा. महुआ मोइत्रा का जन्म 5 मई साल 1975 को कोलकाता के एक बंगाली परिवार में हुआ लेकिन वो पढ़ाई के लिए ब्रिटेन चली गईं. ब्रिटेन में मोइत्रा ने साच्युसेट्स के माउंट होल्योक कॉलेज से उच्च शिक्षा ली और जेपी मॉर्गन जैसी बड़ी अंतरराष्ट्रीय कंपनी से इन्वेस्टमेंट बैंकर के रूप कैरियर की शुरूआत की.

यह भी पढ़ें-रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रायबरेली कोच फैक्ट्री के बहाने कांग्रेस पर बोला हमला

कांग्रेस से की थी राजनीतिक करियर की शुरुआत
महुआ मोइत्रा ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत साल 2008 में कांग्रेस पार्टी से की थी लेकिन साल 2010 में उन्होंने कांग्रेस का हाथ छोड़कर टीएमसी का दामन थाम लिया. साल 2016 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी ने उन्हें करीमपुर से विधानसभा टिकट दिया और वहां मोइत्रा ने जीत दर्ज की मोइत्रा के बैकग्राउंड और जीवनशैली के अंदाज को देखते हुए हर कोई ये कह रहा था कि वो बंगाल की राजनीति के लिए ठीक नहीं है लेकिन करीम पुर में उनकी जीत ने सबकी बोलती बंद कर दी. 

यह भी पढ़ें-कृष्णानंद राय की हत्या के बाद हफ्ते भर तक जलता रहा पूर्वांचल, जानिए कब क्या हुआ

साल 2019 में पहुंची संसद
साल 2016 के विधानसबा चुनाव में पश्चिम बंगाल के करीमपुर विधानसभा से जीत हासिल करने के बाद महुआ मोइत्रा ने अपने क्षेत्र में जबरदस्त काम किया और अपने क्षेत्र को चमका दिया. मोइत्रा ने अपने बैंकिंग क्षेत्र से होने का फायदा उठाते हुए क्षेत्र में करीब 150 करोड़ रुपए का निवेश कराया जिससे इस विधानसभा क्षेत्र का विकास दिखाई देने लगा उनके काम से प्रभावित होकर ममता बनर्जी ने उन्हें 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कृष्‍णा नगर सीट से टिकट दिया. जहां महुआ ने बीजेपी उम्मीदवार कल्याण चौबे को 63 हजार वोटों से करारी शिकस्त दी.