News Nation Logo

ममता बनर्जी : मिशन शक्ति की उद्घोषणा के चलते पीएम मोदी ने तोड़ी आचार संहिता

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 28 Mar 2019, 06:23:36 PM
टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी

नई दिल्ली:  

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार को एंटी-सैटेलाइट (A-set) मिसाइल क्षमता के सफल प्रदर्शन का पीएम मोदी की तरफ से दी गई बधाई पर जवाबी हमला किया है. उन्होंने कहा, कि आगामी लोकसभा चुनावों से पहले राजनीतिक फायदा लेने के लिए किया गया यह एक और प्रयास है.

यह भी पढ़ें- योगी आदित्यनाथ की सीट गोरखपुर से बीजेपी के टिकट पर ताल ठोंक सकते हैं भोजपुरी एक्टर रवि किशन

उन्होंने कहा, इससे आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है. उन्होंने जोर देकर कहा कि यह ''यह भाजपा की डूबती नैया बचाने वाले ऑक्सीजन की तरह लग रहा है. ममता बनर्जी ने कहा कि वह इस बाबत चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएंगी. ममता ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा, क्या पीएम मोदी ने वहां काम किया? क्या वह अंतरिक्ष जा रहे हैं?

ममता ने कहा, 'भारत का मिशन कार्यक्रम कई सालों से विश्व-स्तरीय है. हमें अपने वैज्ञानिकों, डीआरडीओ, अन्य अनुसंधान एवं अंतरिक्ष संगठनों पर हमेशा से गर्व रहा है.' ममता ने कहा कि अनुसंधान, अंतरिक्ष प्रबंधन और विकास एक सतत प्रक्रिया है जो वर्षों तक चलती है और ''हमेशा की तरह मोदी हर चीज का श्रेय लेना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि का श्रेय हमारे वैज्ञानिकों एवं अनुसंधान करने वालों को दिया जाना चाहिए, क्योंकि वह इसके असल हकदार हैं.

गौरतलब है कि भारत ने आज अंतरिक्ष में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने ए सेट मिसाइल को विकसित किया है. आपरेशन मिशन शक्ति के तहत भारत ने अंतरिक्ष में अपने ए सैटेलाइट मिसाइल से एलईओ में दुश्मन के लाइव सैटेलाइट मिसाइल को मार गिराया है. इसकी जानकारी पीएम नरेंद्र मोदी ने दी. एंटी-सैटेलाइट वेपन (A-SAT) में लाइव सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता है. इस बार भारत ने करीब 300 किमी की ऊंचाई पर दुश्मन के सैटेलाइट को मार गिराया है.

First Published : 27 Mar 2019, 05:14:37 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.