logo-image

कांग्रेस ने किशोर की टिप्पणियों का हवाला देकर दावा किया, गोवा में वोट बांटेगी तृणमूल

कांग्रेस ने किशोर की टिप्पणियों का हवाला देकर दावा किया, गोवा में वोट बांटेगी तृणमूल

Updated on: 29 Oct 2021, 12:40 AM

पणजी:

गोवा में कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी के राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की इस टिप्पणी निकट भविष्य में भाजपा भारत की नीति के केंद्र में होगी पर अगले दिन गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा।

राज्य कांग्रेस प्रमुख गिरीश चोडाणकर ने ट्वीट किया, पिछले 1 महीने से टीएमसी गोवा में उतरी है, मैंने हमेशा कहा है कि एआईटीसी अधिकारियों को गोवा भेजने के पीछे अमित शाह और ईडी थे। अब, उनके रणनीतिकार जिनकी सेवाओं को किराए पर लिया गया है, ने मेरी आशंकाओं की पुष्टि की है, जब उन्होंने कहा कि भाजपा यहां रहने के लिए है, यानी टीएमसी यहां वोट बांटने आई है। एजेंडा बेनकाब हो गया।

किशोर ने बुधवार देर रात एक आर्ट गैलरी में एक बातचीत में यह भी कहा था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी का यह मानना शायद गलत था कि देश के मतदाता सत्तारूढ़ भाजपा को बाहर कर देंगे।

किशोर ने कहा था, भाजपा भारतीय राजनीति का केंद्र बनने जा रही है, चाहे वे जीतें, चाहे वे हारें, जैसे कि कांग्रेस के लिए 40 साल पहले थी। भाजपा कहीं नहीं जा रही है। एक बार जब आप भारत के स्तर पर 30 फीसदी से अधिक वोट हासिल कर लेते हैं तो तय है कि आप जल्दी नहीं जा रहे हैं। इसलिए इस जाल में कभी मत पड़ो कि लोग नाराज हो रहे हैं और वे मोदी को फेंक देंगे। शायद वे मोदी को फेंक देंगे, लेकिन भाजपा कहीं नहीं जा रही है, आपको इससे अगले कई दशकों तक लड़ना होगा।

उन्होंने कहा था, राहुल गांधी के साथ शायद यही समस्या है, वह सोचते हैं कि बस समय की बात है, जब लोग मोदी को दूर फेंक देंगे। ऐसा नहीं हो रहा है.. जब तक आप उनकी (मोदी की) ताकत की जांच, समझ और संज्ञान नहीं लेते, आप उन्हें हराने के लिए कभी भी काउंटर नहीं लगा पाएंगे। समस्या, जो मैं देखता हूं, ज्यादातर लोग पर्याप्त समय खर्च नहीं कर रहे हैं या उनकी ताकत को नहीं समझ रहे हैं कि उन्हें क्या लोकप्रिय बना रहा है। केवल अगर आप यह जाएं तो आप एक काउंटर ढूंढ सकते हैं।

साल 2012 के विधानसभा चुनावों और गोवा में 2014 के लोकसभा चुनावों में हार के बाद तृणमूल कांग्रेस ने घोषणा की है कि वह गोवा में 2022 के विधानसभा चुनावों में सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.