logo-image

कर्नाटक: टीपू सुल्तान की तस्वीर को लेकर स्वतंत्रता दिवस की रथ यात्रा में बाधा डालने के आरोप में 3 गिरफ्तार

कर्नाटक: टीपू सुल्तान की तस्वीर को लेकर स्वतंत्रता दिवस की रथ यात्रा में बाधा डालने के आरोप में 3 गिरफ्तार

Updated on: 16 Aug 2021, 12:30 PM

मंगलुरु (कर्नाटक):

सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से जुड़े तीन कार्यकर्ताओं को स्वतंत्रता दिवस रथ यात्रा में बाधा डालने और टीपू सुल्तान की तस्वीर लगाने की मांग के आरोप में गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

यह घटना रविवार को मंगलुरु जिले के पुत्तूर कस्बे के पास कबाका ग्राम पंचायत में हुई।

75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में ग्राम पंचायत ने स्वराज रथ यात्रा निकाली थी। रथ में स्वतंत्रता सेनानियों के चित्र लगाए गए थे और उनमें से एक भाजपा के प्रतीक वीर सावरकर की तस्वीर थी।

जैसे ही रथयात्रा शुरू हुई, स्थानीय एसडीपीआई कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर विरोध प्रदर्शन किया और आंदोलन को बाधित किया। उन्होंने मांग की कि ग्राम पंचायत अधिकारी टीपू सुल्तान की तस्वीर तुरंत लगाएं। उन्होंने वीर सावरकर और ग्राम पंचायत के खिलाफ नारेबाजी की।

पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और विरोध को शांत कराया। उन्होंने अजीज, शमीर और अब्दुल रहमान को हिरासत में लिया है और बाद में न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राज्य भाजपा प्रमुख नलिन कुमार कतील ने कहा कि एसडीपीआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने कहा, कर्नाटक में हम तालिबान की शैली को बर्दाश्त नहीं करते हैं। मैंने इस संबंध में गृह मंत्री से बात की है। अगर उन्हें संविधान में विश्वास है तो उन्हें लोकतांत्रिक तरीके से व्यवहार करना चाहिए।

स्थानीय विधायक संजीव मातंदूर ने प्रतिक्रिया दी कि वे कबाका गांव को कश्मीर नहीं बनने देंगे। जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.