logo-image

चुनाव के बाद 'TIME' मैग्जीन के बदले सुर, पीएम मोदी को बताया देश जोड़ने वाला प्रधानमंत्री

लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम दौर में 10 मई को विश्व की सबसे प्रतिष्ठित मैग्जीन में से एक TIME मैग्जीन ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए 'डिवाइडर इन चीफ' शब्द का इस्तेमाल किया था.

Updated on: 30 May 2019, 07:01 AM

highlights

  • टाइम मैग्जीन ने पीएम मोदी को बताया था 'डिवाइडर इन चीफ'
  • नए आर्टिकल में बताया 'भारत को जोड़ने वाला'

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम दौर में 10 मई को विश्व की सबसे प्रतिष्ठित मैग्जीन में से एक TIME मैग्जीन ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए 'डिवाइडर इन चीफ' शब्द का इस्तेमाल किया था. टाइम के कवर पर छपे इस शब्द से भारत समेत दुनिया भर में बवाल मच गया.

लेकिन चुनाव नतीजों के ठीक 6 दिन बाद इस मैग्जीन के सुर बदल गए हैं. मंगलवार को मैग्जीन ने अपने एक आर्टिकल में नरेंद्र मोदी को भारत को जोड़ने वाला बताया. टाइम ने लिखा है कि जो दशकों में कोई प्रधानमंत्री नहीं कर पाया वह नरेंद्र मोदी ने कर दिया.

दरअसल, टाइम मैग्जीन ने अपने एक ओपिनियन लेख में टाइटल दिया है 'Modi Has United India Like No Prime Minister in Decades'. यानी दशकों में जो कोई प्रधानमंत्री नहीं कर सका वह नरेंद्र मोदी ने कर दिया.

मैग्जीन का यह लेख मनोज लाडवा ने लिखा है. मनोज ने 2014 में पीएम मोदी का चुनावी कैंपेन चलाया था. लेख में इस चुनाव की सबसे बड़ी उपलब्धि के रूप में बताया गया है कि नरेंद्र मोदी ने देश में काफी समय से चल रहे जातिवाद को खत्म कर दिया है.

जिसके सहारे उन्हें सभी वर्ग के लोगों का वोट मिला. नरेंद्र मोदी अपने पक्ष में पिछड़ी जाति को करने में सफल रहे. लेख में पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा गयै है कि किस तरह उन्होंने एक गरीब परिवार से होते हुए भी देश के सबसे बड़े पद पर जगह बनाई और गांधी परिवार राजनीतिक लड़ाई लड़ी. लेखक ने लिखा है कि जिस तरह पीएम मोदी ने देश को एक सूत्र में पिरोया है वैसा पिछले पांच दशक में कोई प्रधानमंत्री नहीं कर पाया है.