logo-image

यूएस हाउस ने राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं को लेकर टिकटॉक पर लगाया प्रतिबंध

यूएस हाउस ने राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं को लेकर टिकटॉक पर लगाया प्रतिबंध

Updated on: 29 Dec 2022, 12:15 PM

वाशिंगटन:

अमेरिकी हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स ने अपने मोबाइल उपकरणों पर चीनी शॉर्ट-फॉर्म वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया है।

एनबीसी न्यूज द्वारा देखे गए एक आंतरिक मेमो के अनुसार, सदन ने कर्मचारियों को किसी भी सदन द्वारा जारी किए गए मोबाइल फोन से टिकटॉक को हटाने का आदेश दिया।

मेमो के अनुसार, हाउस स्टाफ को किसी भी हाउस मोबाइल डिवाइस पर टिकटॉक ऐप डाउनलोड करने की अनुमति नहीं है। अगर आपके हाउस मोबाइल डिवाइस पर टिकटॉक ऐप है, तो इसे हटाने के लिए आपसे संपर्क किया जाएगा।

19 अमेरिकी राज्यों में स्थानीय प्रशासन ने पहले ही सरकार द्वारा जारी डिवाइसों पर टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया है।

टिकटॉक के प्रवक्ता ने कहा कि यह कदम सुरक्षा चिंताओं के व्यावहारिक समाधान के बजाय एक राजनीतिक संकेत था।

टिकटॉक वर्तमान में राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं को हल करने के लिए अमेरिकी न्याय विभाग के साथ एक समझौते पर बातचीत कर रहा है।

पिछले हफ्ते, रिपोर्ट्स सामने आई थीं कि टिकटॉक की मूल कंपनी चीन स्थित बाइटडांस ने कम से कम दो अमेरिकी पत्रकारों और उनसे जुड़े अन्य लोगों की छोटी संख्या के डेटा तक पहुंच बनाई।

जून में, टिकटॉक ने कहा था कि उसने ओरेकल के माध्यम से अमेरिकी उपयोगकर्ता डेटा को रूट करना शुरू कर दिया है ताकि चीन स्थित कर्मचारी अमेरिकी जानकारी तक पहुंच सकें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.