News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

आवाजाही के लिए टिकरी बॉर्डर खुला, सिर्फ ये वाहन ही चलेंगे

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने टिकरी बॉर्डर से बैरिकेड्स हटा दिए हैं. दिल्ली पुलिस के इस कदम से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को काफी राहत मिली है. अब ये रास्ता 2 पहिया वाहनों, तीन पहिया वाहनों और एम्बुलेंस के लिए खोल दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 30 Oct 2021, 06:21:48 PM
Tikri Boarder

आवाजाही के लिए टिकरी बॉर्डर खुला (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने टिकरी बॉर्डर से बैरिकेड्स हटा दिए हैं. दिल्ली पुलिस के इस कदम से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को काफी राहत मिली है. अब ये रास्ता 2 पहिया वाहनों, तीन पहिया वाहनों और एम्बुलेंस के लिए खोल दिया गया है. साथ ही कुछ सीमेंट के ब्रिक्स भी हटाए गए हैं. यह मार्ग साफ होने से दिल्ली-हरियाणा के बीच आने-जाने वालों को राहत मिलेगी. उन लोगों को खासकर लभ होगा जो रोज दिल्ली-रोहतक और बहादुरगढ़ के बीच आवागमन करते हैं. आपको बता दें कि पिछले कई महीनों से ये रास्ता बंद होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था.

यह भी पढ़ें : भारत और इटली ने ऊर्जा क्षेत्र में रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने का लिया संकल्प

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर पिछले कई महीनों से किसान धरने पर बैठे हैं. केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान राजधानी में एंट्री न करें, इसके लिए दिल्ली की पुलिस ने सीमेंटेड बैरिकेड बनवा दिए थे. साथ ही वहां पर कीलें भी गड़वा दी थीं. इसकी वजह से महीनों से इस मार्ग पर आवाजाही बंद थी. सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियों के बाद दिल्ली पुलिस ने सीमेंटेड बैरिकेड और सड़क पर गड़वाई गई कीलें हटवा कर रास्ता साफ कर दिया, जिससे आवागमन चालू हो गया था. 

इसके बाद किसानों ने अपने मंच के सामने बैरिकेडिंग लगा दिए. इस रास्ते से आवागमन शुरू कराने को लेकर दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच वार्ता हुई. इस वार्ता में किसानों ने इस मार्ग पर सिर्फ दोपहिया वाहनों, थ्री व्हीलर, इमरजेंसी वाहनों और पैदल यात्रियों का आवागमन शुरू कराने पर सहमति जताई. 

First Published : 30 Oct 2021, 06:10:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.