logo-image

तिहाड़ में कैदी ने निगला मोबाइल फोन, अस्पताल में भर्ती

तिहाड़ में कैदी ने निगला मोबाइल फोन, अस्पताल में भर्ती

Updated on: 07 Jan 2022, 07:35 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी की तिहाड़ जेल में बंद एक कैदी को मोबाइल फोन निगलने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी।

महानिदेशक (जेल) संदीप गोयल ने आईएएनएस को बताया कि यह घटना 5 जनवरी की है।

डीजी ने कहा, जब हमारे स्टाफ ने संदेह के आधार पर उससे संपर्क किया, तो तिहाड़ के जेल नंबर एक में एक कैदी ने एक मोबाइल फोन निगल लिया।

उन्होंने बताया कि उक्त कैदी को तत्काल शहर के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया।

गोयल ने कहा, हालांकि अब तक उसकी हालत ठीक थी, लेकिन मोबाइल फोन अभी भी उसके शरीर के अंदर था।

तिहाड़ जेल अपने अधिकारियों को कैदियों को सुविधाएं प्रदान करते हुए पकड़े जाने पर मिली बड़ी प्रतिक्रिया के बाद अपनी सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर रहा है।

तिहाड़ जेल में पिछले छह महीनों के दौरान विभिन्न कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा कैदियों को किसी न किसी तरह से लाभ पहुंचाने के लिए 40 से अधिक अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

गोयल ने आईएएनएस के साथ पहले एक साक्षात्कार में कहा था कि तिहाड़ जेल में जल्द ही दो एक्स-रे आधारित मानव शरीर स्कैनर होंगे, जो जेल परिसर के अंदर अवैध वस्तुओं और गैजेट्स की घुसपैठ को रोक सकते हैं।

कैदियों द्वारा मोबाइल फोन का उपयोग एक गंभीर चिंता का विषय है। हालांकि, उपयुक्त तकनीक के उपयोग से इससे निपटा जा सकता है।

गोयल ने कहा कि वे जेल परिसर के अंदर तीन नए टावर स्थापित कर रहे हैं, जो जेल से निकलने वाले मोबाइल सिग्नल को सीमित कर देंगे।

उन्होंने कहा, ये सभी उपाय सही दिशा में उठाए गए कदम हैं और भविष्य में फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.