logo-image

रणथंभौर में बाघिन ने कुत्ते पर झपट्टा मारा, वीडियो वायरल

रणथंभौर में बाघिन ने कुत्ते पर झपट्टा मारा, वीडियो वायरल

Updated on: 28 Dec 2021, 11:25 PM

जयपुर:

राजस्थान के रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान में एक बाघिन ने पर्यटक वाहनों के बेड़े के पास घूमते एक कुत्ते पर झपट्टा मारा और उसे खींचते हुए पेड़ों के बीच ले गई। इस दृश्य का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

वीडियो में सुल्ताना नाम की एक बाघिन सोमवार की सुबह राष्ट्रीय उद्यान के जोन 1 के अंदर एक कुत्ते का शिकार करती दिखाई दे रही है।

वीडियो में आवारा कुत्ते को सफारी वाहनों के पास घूमते हुए दिखाया गया है, लेकिन जल्द ही बाघिन आती है, कुत्ते पर झपटती है और उसे खींचते हुए पेड़ों के बीच ले जाती है। उस दौरान एक पर्यटक को चिल्लाते सुना गया, इसने कुत्ते को पकड़ लिया।

वन्यजीव संरक्षण ट्रस्ट के सीईओ और वन्यजीव फोटोग्राफर अनीश अंधेरिया ने एक ट्वीट में कहा, रणथंभौर नेशनल पार्क के अंदर बाघिन ने कुत्ते को मार डाला। इससे वह खुद कैनाइन डिस्टेंपर जैसी घातक बीमारी से ग्रस्त हो सकती है। अगर ऐसा बार-बार होता रहा तो कुछ ही समय में बाघों की आबादी खत्म हो सकती है। कुत्ते वन्यजीवों के लिए एक बड़ा खतरा बनकर उभरे हैं। अभयारण्यों के अंदर कुत्तों की मौजूदगी को नियंत्रित करने की जरूरत है।

एक दिन पहले ट्विटर पर पोस्ट किए जाने के बाद से वीडियो को 43,000 से अधिक बार देखा जा चुका है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.