logo-image

यूपी में तेंदुए ने 12 साल के बच्चे को हमले में मार डाला

यूपी में तेंदुए ने 12 साल के बच्चे को हमले में मार डाला

Updated on: 31 Aug 2021, 12:45 PM

लखीमपुर खीरी (यूपी):

निघासन इलाके के अदलाबाद गांव में 12 साल के एक बच्चे को तेंदुए ने हमला करके मार डाला।

लड़का अपने खेत से सब्जियां तोड़ने गया था तभी तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। बाद में चोटों के कारण उसने दम तोड़ दिया।

हमला सोमवार को दुधवा टाइगर रिजर्व के बफर जोन से महज 2 किमी दूर हुआ।

सूत्रों ने कहा कि तेंदुआ एक पेड़ पर छिपा हुआ था और सब्जी लेने वाले लड़के आदिल पर झपट पड़ा। उसकी चीख पुकार सुनकर आसपास काम कर रहे किसान उसे बचाने दौड़ पड़े।

बेहोश और खून से लथपथ लड़के को निघासन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया जहां उसकी मौत हो गई।

डिविजनल फॉरेस्ट ऑफिसर (डीएफओ), बफर जोन, अनिल पटेल ने कहा, हमारी टीम को एक वयस्क तेंदुए के पगमार्क मिले। गांव के पास के जंगल में पानी भर गया है और यह तेंदुआ शिकार की तलाश में जंगल से बाहर चला गया होगा क्योंकि कोई बड़ा नहीं था। हाल के दिनों में यहां बिल्ली के हमले की सूचना मिली थी। हमने अब स्थानीय लोगों को समूहों में घूमने और बच्चों को अकेले बाहर न निकलने की सलाह दी है। वन विभाग की एक टीम बाघ की तलाश में इलाके में तलाशी ले रही है।

उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग द्वारा आपदा अधिनियम के प्रावधानों के तहत मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.