News Nation Logo

सेना ने लिया शहादत का बदला, शोपियां एनकाउंटर में ढेर किए 3 आंतकी

Shopian Encounter: लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर करके जवानों की शहादत का बदला ले लिया है. इससे पहले सुरक्षाबलों ने सोमवार सुबह भी अनंतनाग और बांदीपोरा में हुए मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 12 Oct 2021, 07:40:39 AM
Encounter

सेना ने लिया शहादत का बदला, शोपियां एनकाउंटर में ढेर किए 3 आंतकी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर को शोपियां में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सेना के जेसीओ और चार जवान की शहादत का सेना ने बदला ले लिया है. इसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी. शोपियां में सुरक्षाबलों ने 3-4 से आतंकियों को घेर लिया. सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. इससे पहले सुरक्षाबलों ने सोमवार सुबह भी अनंतनाग और बांदीपोरा में हुए मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था. 24 घंटे में सेना ने 5 आतंकियों को ढेर किया है. आतंकियों की शिनाख्त की जा रही है. जानकारी के मुताबिक इन आतंकियों के पास से गोलाबारूद समेत कई हथियार बरामद किए गए हैं.  

यह भी पढ़ेंः ICMR के सीरो सर्वे में चौंकाने वाला खुलासा, 60 फीसद बच्चे हुए थे कोरोना संक्रमित

जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाकों में आतंकियों के साथ चले मुठभेड़ में शहीद हुए एक जेसीओ और सेना के 4 जवानों की पहचान कर ली गई है. शहीद जवानों की पहचान जेसीओ नायब सुबेदार जसविंदर सिंह, नायक मनदीप सिंह, सिपाही गज्जन सिंह, सिराज सराज सिंह और एक अन्य जवान वैशाख एच के रूप में की गई है. इनमें तीन जवान पंजाब से थे जबकि एक उत्तर प्रदेश और एक केरल से थे. जेसीओ नायब सुबेदार जसविंदर सिंह पंजाब के कपूरथला, मनदीप सिंह गुरदासपुर और गज्जन सिंह रोपर जिले के रहने वाले थे. जबकि सराज सिंह उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के थे वहीं एक अन्य जवान वैशाख एच केरल के कोल्लम जिले के रहने वाले थे.

यह भी पढ़ेंः गुरमीत राम रहीम को आज सुनाई जाएगी सजा, पंचकूला में धारा-144 लागू

सैनिकों की यह शहादत उस वक्त हुई, जब एक टुकड़ी आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन कर रही थी. इसी दौरान आतंकवादियों ने घात लगाकर सैनिकों की टुकड़ी पर हमला कर दिया, जिसमें एक जेसीओ समेत 5 सैनिक शहीद हो गए. सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि मुठभेड़ अभी भी जारी है. पुंछ जिले के सुरनकोट अधिकार क्षेत्र में डीकेजी के पास के गांवों में खुफिया सूचनाओं के आधार पर भारतीय सेना द्वारा तलाशी अभियान चलाए जाने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई थी. इस बीच, पुंछ में मुगल रोड के साथ चमरेर के जंगलों में एक और मुठभेड़ चल रही है. सूत्रों ने कहा कि तीन से चार आतंकवादियों के इलाके में फंसे होने की आशंका है. उन्होंने कहा कि पुलिस और सुरक्षा बलों को इलाके में भेजा गया है.

First Published : 12 Oct 2021, 07:27:45 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.