logo-image

बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की हत्या मामले में तीन लोग हिरासत में लिए गए, बीजेपी नेताओं ने बताई गहरी साजिश

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि (CT Ravi, BJP, National General Secretary) ने हर्ष की हत्या को गहरी साजिश करार दिया है. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि ये सब कुछ पूरी योजना के तहत हुआ. इस मामले की गंभीरता से जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सरक

Updated on: 21 Feb 2022, 07:37 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक के शिवमोगा जिले में बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ता हर्ष की हत्या मामले में अहम सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं. इस मामले में पुलिस ने कम से कम 3 लोगों को हिरासत में लिया है. हालांकि आरोपियों के नामों का खुलासा नहीं हो सका है. उनके पूछताछ चल रही है. इस मामले में कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र (Karnataka HM Araga Jnanendra) ने कहा कि हत्या के पीछे चार से पांच लोग हैं और इसकी पुष्टि होनी बाकी है. उन्होंने कहा, इस मामले में उन बदमाशों को स्पष्ट संदेश दिया जाएगा जो सोचते हैं कि इस तरह की हरकत करने के बाद वे बच सकते हैं. इस तरह के रवैये का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मैंने हर्ष के परिजनों से बातचीत की है और उन्हें ढांढस बंधाया है. 

गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि हर्ष के परिवार ने न्याय की मांग की है, जो उन्हें जरूर मिलेगा. उन्होंने बताया कि पुलिस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है और मामले की जांच में जुट गई है. ज्ञानेंद्र ने कहा कि वो इस मामले में और कुछ नहीं बोलेंगे, क्योंकि इससे प्रक्रिया पर असर पड़ सकता है. 

बीजेपी नेता सीटी रवि का आरोप, हर्ष की हत्या के पीछे गहरी साजिश

इस मामले में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि (CT Ravi, BJP, National General Secretary) ने हर्ष की हत्या को गहरी साजिश करार दिया है. उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि ये सब कुछ पूरी योजना के तहत हुआ. इस मामले की गंभीरता से जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले को गंभीरता से ले रही है और अगर जरूरत पड़े तो मामले को एनआईए को सौंप दिया जाए.

कर्नाटक के पंचायत राज मंत्री ने दी तीखी प्रतिक्रिया, कांग्रेस पर लगाया आरोप

कर्नाटक भाजपा के पंचायत राज और ग्रामीण विकास मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने विहिप कार्यकर्ता की हत्या पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह एक विशेष समुदाय के कुछ गुंडों द्वारा किया गया कार्य था और कांग्रेस के बयानों ने हमलों को प्रोत्साहित किया है. उन्होंने कहा, हम राज्य में इस गुंडागिरी की अनुमति नहीं देंगे.

हिजाब विवाद को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के बयान को जोड़ा

ईश्वरप्पा ने कहा, गुंडों में इतनी हिम्मत नहीं हो सकती. मैंने इस मुद्दे पर गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र से बात की है. इन गुंडों को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के हिजाब विवाद पर बयान से प्रोत्साहित किया जाता है जिसमें आरोप लगाया गया है कि 60 लाख भगवा शॉल है भाजपा नेताओं और राष्ट्रीय ध्वज को हटाने और भगवा ध्वज फहराने पर उनके बयान द्वारा प्रायोजित किया गया था. उन्होंने कहा, हत्या किए गए युवक के परिवार की जिम्मेदारी संगठन की है. युवा एक अच्छा इंसान और ईमानदार व्यक्ति था. मैं उसके परिवार से मिलने के लिए शिवमोगा जा रहा हूं.


बता दें कि कर्नाटक के शिवमोगा में रविवार रात बदमाशों ने बजरंग दल के 23 वर्षीय कार्यकर्ता हर्षा की चाकू मारकर हत्या कर दी थी. पथराव और वाहनों को जलाने की घटनाओं के बाद जिले में दो दिनों के लिए निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. शहर को पुलिस का गढ़ बना दिया गया है। पूरे राज्य में पुलिस महकमा हाई अलर्ट पर है.

(इनपुट आईएएनएस से भी)