logo-image

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब की हत्या के प्रयास में 3 युवक गिरफ्तार

तेज रफ्तार कार को देख बिप्लब देब तो एक तरफ कूदने में कामयाब रहे, लेकिन उनके एक सुरक्षाकर्मी को मामूली चोटें आई थीं.

Updated on: 07 Aug 2021, 12:47 PM

highlights

  • सुरक्षा घेरे में कार सवार तीन लोग घुसे
  • शाम की सैर पर थे सीएम बिप्लब देव
  • एक तरफ कूद कर बचाई थी जान

अगरतला :

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के शीर्ष नेतृत्व की ओर से त्रिपुरा (Tripura) में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब (Biplab Deb) की हत्या के प्रयास के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक गुरुवार को श्यामाप्रसाद मुखर्जी लेन स्थित अपने सरकारी आवास के पास शाम की सैर के लिए निकले मुख्यमंत्री के सुरक्षा घेरे में एक कार पर सवार तीन लोग घुस आए थे. तेज रफ्तार कार को देख बिप्लब देब तो एक तरफ कूदने में कामयाब रहे, लेकिन उनके एक सुरक्षाकर्मी को मामूली चोटें आई थीं.

सभी आरोपी 20 साल के लगभग
पुलिस ने कहा कि मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों ने कार को रोकने की कोशिश की, लेकिन आरोपियों ने अपनी कार नहीं रोकी. पुलिस ने इसी मामले में तीनों लोगों को गुरुवार देर रात केरचौमुहानी से गिरफ्तार कर वाहन को जब्त कर लिया था. आरोपियों को शुक्रवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पीपी पॉल की अदालत में पेश किया गया, जहां से तीनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. सहायक लोक अभियोजक विद्युत सूत्रधर ने कहा कि तीनों लोगों के मकसद का पता अभी नहीं चल पाया है. इनकी उम्र 20 साल के करीब है.

यह भी पढ़ेंः UNSC में पाकिस्तान पर भारत का तीखा हमला, आतंकियों की पनाहगाह बताया

सूबे में नेतृत्व परिवर्तन की हैं अटकलें
सूत्रधर ने कहा, 'हमने पूछताछ के लिए दो दिन के पुलिस रिमांड की मांग की, लेकिन अदालत ने उन्हें 19 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. अब पुलिस मुख्यमंत्री के सुरक्षा घेरे में गाड़ी चलाने के पीछे के मकसद को जानने के लिए उनसे जेल में पूछताछ करेगी.' यह घटना ऐसे समय सामने आई है जब बीजेपी आलाकमान की ओर से सूबे में नेतृत्व परिवर्तन की अफवाहों का बाजार गर्म है. सूत्र बताते हैं कि राज्य में बीजेपी नेताओं में असंतोष को देखते हुए आलाकमान उत्तराखंड और कर्नाटक की तर्ज पर ही सूबे में नेतृत्व परिवर्तन कर सकता है. इस कड़ी में कुछ दिन पहले सीएम बिप्लब देव को नई दिल्ली भी तलब किया गया था.