logo-image

लखनऊ के 2 मंदिरों को मिले धमकी भरे पत्र

लखनऊ के 2 मंदिरों को मिले धमकी भरे पत्र

Updated on: 01 Aug 2021, 11:30 AM

लखनऊ:

लखनऊ के प्रसिद्ध मनकामेश्वर मंदिर में मंदिर ट्रस्ट को शहर के प्रमुख मंदिरों और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यालय को उड़ाने की धमकी वाला पत्र मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

लखनऊ के पुलिस आयुक्त डी.के. ठाकुर ने कहा कि पुलिस इन पत्रों की जांच कर रही है।

उन्होने कहा, खतरे को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस दल ऐसे अपराधों में विशेषज्ञता रखने वाली एजेंसियों के साथ काम कर रहे हैं। हमारी टीम कुछ संदिग्धों के मोबाइल नंबर भी स्कैन कर रही है। मैंने मंदिर के प्रमुख और अन्य कर्मचारियों से बात की है। सदस्यों और उन्हें पुलिस की तैयारियों से अवगत कराया।

इससे पहले शुक्रवार को अलीगंज हनुमान मंदिर के कर्मचारियों को भी ऐसा ही एक पत्र मिला था जिसमें मांग की गई थी कि हाल ही में एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए आतंकी आरोपी को रिहा किया जाए.

खतरे को देखते हुए मंदिर के आसपास भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

दोनों पत्रों की सामग्री समान प्रतीत होती है। प्रेषक ने चेतावनी दी कि लखनऊ में हर प्रमुख मंदिर और आरएसएस कार्यालय उनके निशाने पर है। प्रेषक ने लिखा है कि 10 प्रमुख हिंदू उनके निशाने पर थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, पत्र में, जिसमें सामग्री टाइप की गई है, लेखक ने अपना नाम इंतेजार बताया और धमकी दी कि वह स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या तक अधिकारियों को समय दे रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.