logo-image

सावधान! गणतंत्र दिवस से पहले Delhi-NCR को दहलाने की ISI रच रही साजिश, बना रहे ये प्लान

गणतंत्र दिवस की तैयारियां हर तरफ जोरशोर से चल रही है. देश की राजधानी दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस बार झंडा फहराएंगे. गणतंत्र दिवस के मद्देनजरर पूरी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाते हैं.

Updated on: 19 Jan 2020, 11:52 AM

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस की तैयारियां हर तरफ जोरशोर से चल रही है. देश की राजधानी दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस बार झंडा फहराएंगे. गणतंत्र दिवस के मद्देनजरर पूरी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाते हैं. इस बीच खबर है कि दिल्ली-एनसीआर में गणतंत्र दिवस के मौके पर धमाका करने की तैयारी आतंकवादी कर रहे हैं. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) दिल्ली-एनसीआर को दहलाने की साजिश रच रहे हैं. खुफिया एजेंसी को अंदेशा है कि कुछ आतंकवादी दिल्ली में घुस आए हैं.

भारतीय खुफिया एजेंसियों के अनुसार, दुश्मन देश से अल बद्र के जरिए हमला करने के आदेश दिए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आतंकी अल बद्र एक बार फिर से सक्रिय हो गया है और उसकी मौजूदगी को फिर से दर्ज कराने के लिए एक बड़े हमले की योजना बना रहे हैं. इसलिए आईएसआई ने अल बद्र को जिंदा करने की जिम्मेदारी हिजबुल कमांडर रियाज नायकू को सौंपी हैं.

बता दें कि पाकिस्तान में करीब 40 आतंकी संगठन सक्रिय है. वो लगातार भारत के खिलाफ साजिश रचते रहते हैं. इनमें एक अल ब्रद भी है. इन दिनों जम्म-कश्मीर में अल बद्र के कई आतंकी सक्रिय है. आए दिन भारत के बहादुर जवान उनका सफाया भी करते रहते हैं.

इसे भी पढ़ें:इस मामले में अमित शाह से धारा-370 जैसी कार्रवाई चाहते हैं संजय राउत

खुफिया सूत्रों के मुताबिक अल बद्र संगठन को जिंदा करने की जिम्मेदारी रियाज नायकू को दिया गया है. जानकारी की मानें तो नायडू की किडनी खराब हो गया है. वह बीमारी से पीड़ित है. ऐसे में उसने अपने साथी हम्माद को इसकी जिम्मेदारी सौंप दी है. हम्माद फिलहाल अल बद्र के लिए रिक्रूटमेंट और ट्रेनिंग के काम को देख रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हिजबुल के लोगों से ट्रेनिंग लेकर अल बद्र के आतंकी हिजबुल के लॉजिस्टिक और सपोर्ट देने का काम करेंगे. इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली-एनसीआर को दहलाने की जिम्मेदारी अल बद्र को दी गई है.

और पढ़ें:CAA को लेकर कांग्रेस में मतभेद, कपिल सिब्बल के बयान पर सलमान खुर्शीद ने कही ये बात

खुफिया एजेंसियों के बाद से दिल्ली-एनसीआर में सुरक्षा के इंतजाम बेहद ही पुख्ता किए गयै हैं. सुरक्षाबलों के जवान हर तरह चौकसी कर रहे हैं. मेट्रो और बस में सफर करने वाले लोगों पर पैनी नजर रखी जा रही है.