logo-image
लोकसभा चुनाव

Lockdown की उड़ीं धज्जियां, मुम्बई के बांद्रा में हज़ारों लोग एक साथ निकल पड़े

कोरोना वायरस के कारण लगातार देश में खतरा बढ़ रहा है. इसी बीच मुंबई से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसमें खुलेआम देखा जा रहा है कि लोगों ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया. करीब तीन हजार मजदूर बांद्रा सेंट्रल पर इकट्ठा हो गए. इन सभी मजदूरों की मांग थी कि उन्हें उनके गांव जाने की इजाजत दी जाए. शुरुआत में तो पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की.

Updated on: 14 Apr 2020, 07:19 PM

मुंबई:

कोरोना वायरस के कारण लगातार देश में खतरा बढ़ रहा है. इसी बीच मुंबई से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसमें खुलेआम देखा जा रहा है कि लोगों ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया. करीब तीन हजार मजदूर बांद्रा सेंट्रल पर इकट्ठा हो गए. इन सभी मजदूरों की मांग थी कि उन्हें उनके गांव जाने की इजाजत दी जाए.

शुरुआत में तो पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की. लेकिन जब लोग नहीं माने तो पुलिस ने लाठी चार्ज कर लोगों को तितर-बितर किया. जानकारी के मुताबिक इस भीड़ में कामगार मजदूर थे. जिनका कहना था कि उनके पास खाने-पीने की कोई सुविधा नहीं. एडिशनल कमिश्नर ने न्यूज नेशन से बात करते हुए कहा कि कई लोगों की मांग थी कि उन्हें उनके गांव भेजा जाए.

जिसके बाद राशन का ट्रक लाकर 400-500 लोगों को राशन भी बांटा गया. वहीं कई लोगों को यह भी कहा गया कि अगर उनके पास रहने की व्यवस्था न हो तो वह शेल्टर होम में रह सकते हैं. लेकिन कुछ लोग थे जो लगातार बस अपने घर जाने की जिद पर अड़े थे. जिसके कारण उन्हें तितर बितर करने के लिए बल प्रयोग किया गया.

अफवाहों से इकट्ठा हुए लोग

लोगों को उम्मीद थी कि 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन खत्म हो जाएगा. लेकिन हालतों को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है. जानकारी के मुताबिक यह भीड़ सोशल मीडिया पर फैली एक अफवाह के कारण इकट्ठा हुई थी.