logo-image

जातीय जनगणना की बात करने वाले सिर्फ वोट की राजनीति कर रहे : रेणू

जातीय जनगणना की बात करने वाले सिर्फ वोट की राजनीति कर रहे : रेणू

Updated on: 25 Sep 2021, 09:10 PM

पटना:

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर प्रारंभ हुई राजनीति समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है। बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणू देवी ने शनिवार को बिना किसी के नाम लिए कहा कि दिखावे के लिए जातीय जनगणना की बात की जा रही है। उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना की बात करने वाले सिर्फ वोट की राजनीति करने वाले लोग हैं।

भाजपा प्रदेश कार्यालय के सहयोग कार्यक्रम में भाग लेने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सामाजिक समरसता की बात करती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबका साथ सबका विकास का मूल मंत्र दिया।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने भारत के इतिहास में अतिपिछड़ा महिला को उपमुख्यमंत्री बनाकर भारतीय राजनीति के लिए आईकॉन बनाया है।

उन्होंने विपक्ष राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का नाम लिए बगैर कहा कि जातीय जनगणना की बात करने पहले यह बताएं कि कितने गरीबों को नेता बनाया है। उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना की बात करने वाले केवल वोट की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास अब विकास का कोई मुद्दा नहीं रह गया है, इस कारण बेवजह मुद्दों को हवा दी जा रही है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जब समय आएगा तब जनगणना की बात की जाएगी। उन्होंने कहा कि आज विकास की बात होनी चाहिए।

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि राजग एक गठबंधन है, जिसमें कई दल हैं। गठबंधन में रहने वाले सभी दलों का विचार और सोच एक ही हो ऐसा नहीं हो सकता। जातीय जनगणना पर गठबंधन में शामिल दलों की सोच अलग-अलग है। उन्होंने यह भी कहा कि आपसी मतभेद कराने के लिए ही जातीय जनगणना की बात हो रही है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा के सहयोग कार्यक्रम में मंत्री उपस्थित होते हैं और लोगों की समस्या सुनी जाती है और फिर उसका हल निकाला जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.