News Nation Logo
आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई बिजनेस के सिलसिले में उनसे बातचीत होती थी: हैनिक बाफना प्रभाकर ने मेरा नाम क्यों लिया मैं नहीं जानता: हैनिक बाफना भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की ओर से कर रहे हैं दलील पेश प्रभाकर को अच्छी तरह जानता हूं: हैनिक बाफना मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं: हैनिक बाफना अगर सुबूत है तो प्रभाकर लाकर दिखाएं: हैनिक बाफना टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ ने किया आवेदन वीवीएस लक्ष्मण के NCA में पदभार संभालने की संभावना आर्यन खान के वकील ने HC में दाखिल किया हलफनामा HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू पश्चिम बंगाल में तंबाकू और निकोटिन वाले गुटखा-पान मसाला एक साल के लिए बैन कोवैक्सीन को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मंजूरी, डब्ल्यूएचओ की बैठक आज उमर मलिक के बेटे पर यूपी सरकार कसेगी शिकंजा, एडमिशन के नाम पर रेस का आरोप पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल प्रेसवार्ता कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल का ऐलान - यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा कराएंगे

हाल के दिनों में हुई हत्यायों के पीछे शामिल लोगों का जल्द ही पदार्फाश किया जाएगा : जम्मू-कश्मीर डीजीपी

हाल के दिनों में हुई हत्यायों के पीछे शामिल लोगों का जल्द ही पदार्फाश किया जाएगा : जम्मू-कश्मीर डीजीपी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 07 Oct 2021, 01:55:01 PM
Thoe behind

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने गुरुवार को कहा कि हाल में हुई आम नागरिकों की हत्या के पीछे के लोगों का जल्द ही पदार्फाश किया जाएगा।

श्रीनगर शहर के ईदगाह इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों द्वारा दो स्कूल शिक्षकों की हत्या के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, डीजीपी ने कहा, नागरिकों की हत्या के पीछे के लोगों का जल्द ही पदार्फाश किया जाएगा।

उन्होंने कहा, कायरता के ये कृत्य कश्मीर घाटी में सांप्रदायिक सद्भाव और भाईचारे को नुकसान पहुंचाने का एक प्रयास है।

उन्होंने कहा, आतंकवादी उन निर्दोष लोगों को निशाना बना रहे हैं जो समाज सेवा में लगे हैं और जिनका किसी से कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा, इस तरह की हत्याओं को डर का माहौल बनाने और सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रही है ताकि कश्मीर में सांप्रदायिक भाईचारे को नुकसान पहुंचे।

उन्होंने कहा कि हमें इस तरह की हत्याओं पर खेद है। हम उन मामलों पर काम कर रहे हैं जो पहले हुए थे।

उन्होंने कहा कि श्रीनगर पुलिस को कई सुराग मिले हैं और बहुत जल्द हम इन लोगों का पदार्फाश करेंगे जो मानवता को निशाना बना रहे हैं, लोगों के बीच स्थानीय लोकाचार और भाईचारे को निशाना बना रहे हैं।

यह कश्मीरी मुसलमानों को बदनाम करने की साजिश है। यह उन लोगों को निशाना बनाने की साजिश है जो रोजी-रोटी के लिए बाहर से आते हैं।

उन्होंने कहा, यह शांति की दिशा में कदमों को रोकने का एक प्रयास है और मुझे उम्मीद है कि हमारे साथ कश्मीर के लोग इस साजिश का पदार्फाश करेंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या स्कूल के कर्मचारियों ने गुरुवार की हत्याओं के बारे में कुछ भी खुलासा किया क्योंकि ये स्कूल परिसर के अंदर किए गए थे, डीजीपी ने कहा, कर्मचारी डर में हैं। उनके सहयोगियों को निशाना बनाया गया है। निश्चिंत रहें कि पुलिस इस पर काम कर रही है और बहुत जल्द हम हत्यारों को बेनकाब करेंगे।

इससे पहले दिन में, ईदगाह इलाके के एक सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय में आतंकवादियों ने दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों ने दो शिक्षकों पर करीब से गोलीबारी की।

यहां रिपोर्ट में कहा गया है कि मारे गए शिक्षकों में स्कूल की प्रिंसिपल सुपिन्दर कौर और कश्मीरी पंडित शिक्षक दीपक चंद भी शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 07 Oct 2021, 01:55:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.