logo-image

COVID-19 3rd Wave: कोरोना की तीसरी लहर ने नागपुर में दी दस्तक, जल्द होगा पाबंदियों का ऐलान

सीएम उद्धव ठाकरे ने संभावित तीसरी लहर को लेकर जारी चेतावनियों को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि इसे अनदेखा किया तो राज्य को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

Updated on: 07 Sep 2021, 12:09 PM

नागपुर:

महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना वायरस की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है. इस बात की जानकारी खुद राज्य के कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने सोमवार को दी है. उन्होंने कहा कि नागपुर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. हाल ही में प्रदेश में तीसरी लहर को लेकर चेतावनी भी जारी की गई थी. संकेत दिए हैं कि स्थानीय प्रशासन जल्द ही संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए पाबंदियों का ऐलान कर सकता है. नितिन राउत ने कहा, ‘अथॉरिटीज के एक से तीन दिनों में तारीखों पर फैसला लेने के बाद दुकानों और दूसरे प्रतिष्ठानों पर पाबंदियों दोबारा लगाई जाएंगी.’ उन्होंने कहा, ‘पाबंदियां जरूरी हैं, क्योंकि हमारे लिए लोगों जान बचाना सबसे पहला कर्तव्य है.’

दरअसल नागपुर में रविवार को कोरोना के 10 मामले सामने आए. वहीं सोमवार को 13 नए मामलों के हवाले से तीसरी लहर की दस्तक की बात कही गई.  नागपुर में कोविड-19 को लेकर लगाई गई पाबंदियों में पूरी तरह 17 अगस्त को ढील दी गई थी. हालांकि, करीब 10 दिन पहले नागपुर म्युनिसिपल कमिश्नर राधाकृष्ण बी ने संक्रमण के सभी नए माामलों के लिए अनिवार्य इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन के आदेश जारी किए थे. यह नियम लागू करने वाला नागपुर पहला शहर था.

सोमवार को ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चेतावनी जारी की थी. उन्होंने कहा कि चेतावनियों को अनदेखा किया गया, तो राज्य को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.