News Nation Logo

तेलंगाना में भी फैल रहा है कोरोना का खतरा, अबतक सामने आए तीन मामले

तेलंगाना में रविवार को 46 वर्षीय एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ राज्य में इस रोग के मामले बढ़ कर तीन हो गये हैं.

Bhasha | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 16 Mar 2020, 01:00:00 AM
demo photo

तेलंगाना में कोरोना के तीन मामले सामने आए (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

हैदराबाद:

तेलंगाना में रविवार को 46 वर्षीय एक व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ राज्य में इस रोग के मामले बढ़ कर तीन हो गये हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. शनिवार को राज्य में कोविड-19 का दूसरा मामला सामने आया था. इटली की यात्रा से लौटे एक व्यक्ति में इस संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

पहला मामला सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में काम करने वाले 24 वर्षीय एक व्यक्ति का था जिसे स्वस्थ हो जाने के बाद शुक्रवार रात यहां सरकारी गांधी अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को बताया कि राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान में भेजे गये दो नमूनों में एक में संक्रमण की पुष्टि हुई.

इसे भी पढ़ें:कोरोना वायरस की मार भारतीय रेल में भी, ट्रेनों में नहीं मिलेंगे कंबल, पर्दे भी हटाये जायेंगे

अधिकारी ने कहा, ‘हमने दो नमूने पुणे भेजे थे जिनमें से एक पोजिटिव और दूसरा निगेटिव पाया गया.’’ यह मरीज नौ मार्च को नीदरलैंड से लौटा था. उसे गांधी अस्पताल में पृथक वार्ड में रख गया है और उसका इलाज कियाा जा रहा है.

अधिकारी ने कहा, ‘ वह स्वयं ही 13 मार्च को अस्पताल पहुंचा था.’ तीसरे मामले की पुष्टि करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ई राजेंद्र ने रविवार को विधानसभा में कहा कि आसपास के लोगों को विकारबाद जिले समेत विभिन्न स्थानों पर बन रहे पृथक केंद्र को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है. वैसे उन्होंने स्पष्ट किया कि ऐसे मरीजों का उपचार शहर के गांधी अस्पताल और चेस्ट हॉस्पिटल में होगा. 

First Published : 16 Mar 2020, 01:00:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Corona Corona Virus Telangana