logo-image

खेल प्रतिभाओं की तलाश के लिए इस अधिकारी ने छोड़ी सेना

खेल प्रतिभाओं की तलाश के लिए इस अधिकारी ने छोड़ी सेना

Updated on: 18 Oct 2021, 01:20 PM

जयपुर:

देश के ग्रामीण क्षेत्रों में अछूते रह गए प्रमुख खेल प्रतिभाओं को देखते हुए, कर्नल हिम्मत वर्मा ने अगस्त 2021 में सेना से समय से पहले सेवानिवृत्ति लेकर जयपुर में एक एनजीओ 100 मेडल्स-टारगेटेड फाउंडेशन शुरू किया।

लेफ्टिनेंट कर्नल अमिताभ शर्मा, पीआरओ (रक्षा) ने कहा, देश के विभिन्न हिस्सों में 23 सालों तक सेवा करने के बाद अधिकारी ने समय से पहले सेवानिवृत्ति ले ली। उनका अंतिम उद्देश्य ओलंपिक में देश के खेल प्रदर्शन में सार्थक योगदान देना और ओलंपिक में 100 पदक का लक्ष्य हासिल करना है।

शर्मा कहते हैं, एनजीओ का उद्देश्य समाज के सभी वर्गों के बच्चों के बीच खेल प्रतिभा की पहचान करना है। फाउंडेशन आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों और गांवों पर भी ध्यान केंद्रित करेगा जहां हमारे छिपे हुए रत्न स्थित हैं। जैसे-जैसे फाउंडेशन बढ़ेगा यह जमीनी स्तर पर खेल के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने का प्रयास करेगा, ताकि हर बच्चा जुनून के साथ खेल को चुन सके और आगे बढ़ा सके।

कर्नल वर्मा ने आईएएनएस को बताया, मुख्य चुनौती बच्चों को प्रतिभा चयन परीक्षा में भाग लेने के लिए राजी करना, देश के कोने-कोने में प्रतिभाओं का पता लगाने और माता-पिता को अपने बच्चों को खेल को करियर के रूप में लेने की अनुमति देने के लिए राजी करना है।

हालांकि, अनगिनत अवसरों पर विश्वास करते हुए, उन्होंने कहा, अवसर अनंत हैं। हर कोई बहुत उत्साहजनक और अवधारणा की सराहना कर रहा है। कई पहले से ही शामिल होने और प्रतिभा पहचान में योगदान करने के इच्छुक हैं। लोगों को एनजीओ के उद्देश्यों को समझने के लिए पहले प्रतिभा चयन शिविर में चीजें अपनी जगह पर आनी चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.