News Nation Logo

ये लोग महात्मा गांधी की जगह सावरकर को बना देंगे राष्ट्रपिताः ओवैसी

ओवैसी ने कहा कि इतिहास को तोड़ा-मरोड़ा जा रहा है. औवेसी का यह बयान मोहन भागवत और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बयान की प्रतिक्रिया में आया है, जिसमें दामोदर सावरकर को हिंदूवादी नहीं राष्ट्रवादी बताया गया था. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 13 Oct 2021, 02:56:39 PM
owais6767667

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया
  • सावरकर पर लिखी किताब का किया था विमोचन
  • मोहन भागवत भी थे विमोचन कार्यक्रम में मौजूद

नई दिल्ली :

एआईएमआईएम (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा है कि इतिहास को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. अगर इन लोगों की चली तो ये महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को हटाकर सावरकर को देश का राष्ट्रपिता बना देंगे. यह बात उन्होंने बुधवार को कही. एएनआई के अनुसार उनका बयान मोहन भागवत और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बयान की प्रतिक्रिया में आया है, जिसमें दामोदर सावरकर को हिंदूवादी नहीं राष्ट्रवादी बताया गया था. बता दें कि विनायक दामोदर सावरकर पर लिखी किताब 'वीर सावरकर- द मैन हू कुड हैव प्रिवेंटेड पार्टिशन' का मंगलवार को विमोचन किया गया था. उदय माहूरकर द्वारा लिखी इस किताब के विमोचन में आरएसएस (RSS) प्रमुख मोहन भागवत और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) मौजूद थे. इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि सावरकर महान स्वतंत्रता सेनानी थे. उन्हें हिंदूवादी बताया जाता है जबकि वह राष्ट्रवादी थे. सावरकर हिंदूत्व को मानते थे मगर हिंदूवादी नहीं थे. 20वीं सदी के वह सबसे बड़े सैनिक व रक्षा विशेषज्ञ थे. 

वहीं, इस कार्यक्रम में मोहन भागवत ने कहा था कि सावरकर को साजिश के तहत फंसाया गया. उन्हें बदनाम करने की कोशिश की गई. इसके बाद बुधवार को AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने प्रतिक्रिया दी और कहा कि 'ये लोग इतिहास के तोड़-मरोड़कर पेश कर रहे हैं. एक दिन ये लोग महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता के दर्जे से हटाकर सावरकर को ये दर्जा दे देंगे. न्यायाधीश जीवन लाल कपूर की जांच में सावरकर को गांधी की हत्या में शामिल पाया गया था.' 

First Published : 13 Oct 2021, 02:50:42 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो