News Nation Logo

Tokyo Olympics 2020 : रवि दहिया की जीत पर राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री समेत इन मंत्रियों ने दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी रवि दहिया को दी, उन्होंने कहा, भारत को टोक्यो 2020 में कुश्ती का रजत पदक जीतने पर रवि दहिया पर गर्व है. आप बहुत कठिन परिस्थितियों से मुकाबलों में वापस आए और उन्हें जीता.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 05 Aug 2021, 06:17:21 PM
Ravi Dahiya victory

रवि दहिया की जीत (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • टोक्यो ओलंपिक के रवि दहिया ने कमाल का प्रदर्शन किया
  • हालांकि फाइनल में रूस के खिलाड़ी जावुर युगुएव से हार गए
  • रवि दहिया सिल्वर मेडल जीतने पर उनके के लिए बधाई का तांता लगा

नई दिल्ली:

टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए रवि दहिया ने सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया है. वे हालांकि फाइनल में रूस के खिलाड़ी जावुर युगुएव से हार गए हैं, इसलिए उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा. हालांकि फाइनल में भी रवि दहिया ने कमाल का प्रदर्शन किया. ओलंपिक में रवि दहिया सिल्वर मेडल जीतने पर उनके के लिए बधाई का तांता लग गया, PM मोदी ने बधाई देते हुए ट्विट किया, रवि कुमार दहिया एक उल्लेखनीय पहलवान हैं! उनकी लड़ाई की भावना और तप उत्कृष्ट है. उन्हें टोक्यो 2020 में रजत पदक जीतने के लिए बधाई. भारत को उनकी उपलब्धियों पर बहुत गर्व है.

वही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी रवि दहिया को दी, उन्होंने कहा, भारत को टोक्यो 2020 में कुश्ती का रजत पदक जीतने पर रवि दहिया पर गर्व है. आप बहुत कठिन परिस्थितियों से मुकाबलों में वापस आए और उन्हें जीता. एक सच्चे चैंपियन की तरह आपने भी अपनी आंतरिक शक्ति का प्रदर्शन किया. अनुकरणीय जीत और भारत को गौरव दिलाने के लिए बधाई.
गृहमंत्री अमित शाह ने भी दहिया ट्विट करके बधाई दी उन्होंने कहा, अतुल्य रवि दहिया! जिस तरह से आपने भारत के गौरव के लिए संघर्ष किया वह वास्तव में असाधारण है. आपकी मेहनत ने एक सुनहरा इतिहास रच दिया है. हमें आप पर बेहद गर्व है. आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.

यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने भी रवि दहिया को बधाई देते हुए कहा, 05 अगस्त की तिथि को एक और इतिहास रचते हुए आज रवि कुमार दहिया जी ने टोक्यो ओलंपिक की कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक अर्जित किया है. सम्पूर्ण भारत को आप पर गर्व है. पूरी प्रतियोगिता में आपने जिस जुझारूपन का परिचय दिया, वह अनुकरणीय है. स्वर्णिम भविष्य की शुभकामनाएं. जय हिंद!

वही रवि दहिया के गृहराज्य हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने भी उन्हें सिल्वर मेडल की बधाई देते हुए कहा, हमने तिरंगा फहराना- देश के संग हरियाणा बेटे रवि दहिया ने टोक्यो 2020 में लट्ठ गाढ़कर न सिर्फ हरियाणा का बल्कि पूरे हिंदुस्तान का दिल जीत लिया है. रजत पदक जीतने पर उन्हें बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं. आप सफलता की नई ऊंचाइयों को हासिल करें, यही कामना करता हूँ. साथ ही मनोहर लाल खट्टर ने भारतीय हॉकी टीम को जीत की बधाई देते हुए घोषणा की, मैं हरियाणा सरकार की तरफ से भारतीय पुरुष हॉकी टीम में शामिल हरियाणा के दोनों खिलाड़ियों को ढाई-ढाई करोड़ रूपये की इनाम राशि के साथ-साथ खेल विभाग में नौकरी और कंसेशनल रेट पर HSVP के प्लॉट देने की घोषणा करता हूँ.

First Published : 05 Aug 2021, 06:17:21 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो