logo-image

Exclusive: कांग्रेस की 4 घंटे चली लंबी बैठक में ये 5 बातें रहीं अहम, जानें यहां

दिल्ली में शनिवार को कांग्रेस की इमरजेंसी बैठक (Congress Metting) बुलाई गई थी. सोनिया गांधी के आवास पर 4 घंटे से अधिक बैठक चली. इस मीटिंग में सभी वरिष्ठ नेताओं को भी बारी-बारी से बोलने का मौका दिया गया.

Updated on: 19 Dec 2020, 07:58 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में शनिवार को कांग्रेस की इमरजेंसी बैठक (Congress Metting) बुलाई गई थी. सोनिया गांधी के आवास पर 4 घंटे से अधिक बैठक चली. इस मीटिंग में सभी वरिष्ठ नेताओं को भी बारी-बारी से बोलने का मौका दिया गया. इस दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी अपनी बातें रखीं. सूत्रों के अनुसार, मीटिंग में ये प्रमुख 5 बातें कही गई हैं.

  1. कांग्रेस की बैठक में कुछ सीनियर नेता ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की. इस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बोला कि हमें पार्टी मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए. बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि चुनाव की प्रक्रिया चल रही है.
  2. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने लीडर्स को नसीहत दी कि चिट्ठी और सर्कुलर निकालने की बजाए संगठन को जमीन पर मजबूत करने में ध्यान दें.
  3. लीडरशिप से नाराज चल रहे नेताओं ने अपनी पुरानी मांग दोहराई और बोला कि cwc, महासचिव के लिए चुनाव हो, पार्लियामेंट्री बोर्ड का गठन किया जाए.
  4. बिहार और गुजरात उप चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन पर भी नेताओं ने कहा कि हार की जिममेदारी तय क्यों नहीं हुई. अगर कोई खराब प्रदर्शन करता है तो जवाबदेही भी होनी चाहिए.
  5. कांग्रेस की बैठक में यह भी मांग उठी कि फुल टाइम अध्यक्ष बनाया जाए. पार्टी में फोरम होना चाहिए जहां बात रखी जाए और करवाई भी हो.