News Nation Logo
एकनाथ शिंदे ने आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए दोपहर 2 बजे गुवाहाटी के होटल में बैठक बुलाई भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 17,073 नए मामले सामने आए दिल्ली हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा को आज LG दिलाएंगे शपथ महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुलाई कैबिनेट बैठक, 2.30 बजे होगी मीटिंग असम : एकनाथ शिंदे गुवाहाटी स्थित कामाख्या मंदिर पहुंचे भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 14,506 नए मामले सामने आए महाराष्ट्र: कल होगा फ्लोर टेस्ट, राज्यपाल ने बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र असम बाढ़ के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपए दान करेंगे एकनाथ शिंदे बीजेपी के 164 विधायकों का दावा- देवेंद्र फडणवीस कल देर रात सीएम पद का शपथ ले सकते हैं बीजेपी के कोर ग्रुप के सदस्यों और विधायकों की बैठक देवेंद्र फडणवीस के घर शुरू

CAA और आर्टिकल 370 समेत पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कही ये 10 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री तीसरी लीड वाराणसी

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 16 Feb 2020, 06:04:33 PM
वाराणसी में पीएम मोदी

वाराणसी में पीएम मोदी (Photo Credit: ट्विटर)

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को वाराणसी दौरे पर कहा कि दुनिया भर के तमाम दबावों के बावजूद उनकी सरकार संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने के फैसलों पर कायम है और आगे भी रहेगी. प्रधानमंत्री ने अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर को राष्ट्र को समर्पित करने के साथ ही विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने कहा, देश आज वो फैसले भी ले रहा है जो हमेशा पीछे छोड़ दिये जाते थे. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला हो या फिर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), वर्षों से देश को इन फैसलों का इंतजार था.

उन्होंने कहा, देशहित में ये फैसले जरूरी थे और दुनिया भर के तमाम दबावों के बावजूद हम इन फैसलों पर कायम हैं और कायम रहेंगे. देश के विभिन्न हिस्सों में सीएए के खिलाफ जारी अनिश्चितकालीन प्रदर्शनों के मद्देनजर प्रधानमंत्री का यह बयान महत्वपूर्ण है. मोदी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचारक पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अन्त्योदय के सिद्धांत को अपनी सरकार के इरादों से जोड़ते हुए कहा कि दीनदयाल जिस तरह अन्त्योदय की बात करते थे, वैसे ही देश के छोटे शहरों का उदय देश के विकास को नयी ऊंचाइयों पर ले जाएगा. उन्होंने कहा कि देश की विकास परियोजनाओं का विशेष लाभ इन छोटे शहरों और उनमें रहने वाले लोगों को ही हुआ है.

यह भी पढ़ें-CM केजरीवाल के शपथ ग्रहण में BJP से पहुंचा सिर्फ ये MLA, बताई ये खास वजह

100 लाख करोड़ से ज्यादा की धनराशि होगी खर्च<br

First Published : 16 Feb 2020, 05:38:41 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.