logo-image

दिल्‍ली में बड़ा धमाका होगा, कश्‍मीरियों को जल्‍द मिलेगी खुशखबरी, सेब के बाग में बातें कर रहे थे आतंकी

इस इनपुट को जम्मू-कश्मीर पुलिस, CRPF, BSF और दिल्ली पुलिस के साथ साझा किया गया है. अलर्ट मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ाने के आदेश जारी किए गए हैं और ख़ुफ़िया जानकारी जुटाने के आदेश जारी किये गए हैं.

Updated on: 03 Oct 2019, 02:59 PM

highlights

  • चार आतंकवादियों के दिल्‍ली में घुसने का मिला है इनपुट
  • अलर्ट पर है दिल्‍ली पुलिस, हो रही है सघन छापेमारी
  • कई सुरक्षा एजेंसियों के साथ साझा किए गए हैं इनपुट

नई दिल्‍ली:

आतंकवादियों ने जम्‍मू-कश्‍मीर में सेब के एक बाग में बैठकर देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) को दहलाने की साजिश रची है. इंटेलीजेट इनपुट के अनुसार, चार आतंकवादी इस समय दिल्ली में छिपे हैं जो कभी भी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. खुफिया एजेंसियों का कहना है कि ये सभी आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish-e-Mohammed) से ताल्‍लुकात रखते हैं. इन सभी के पास खतरनाक हथियार हैं. इनपुट मिलने के बाद दिल्‍ली पुलिस कई इलाकों में छापेमारी कर रही है. खुफिया इनपुट मिलने के बाद से दिल्‍ली में A categary का अलर्ट जारी किया गया है. पुराने इनपुट्स के आधार पर इस अलर्ट को वेरिफाई किया गया है. 

यह भी पढ़ें : अयोध्‍या विवाद : सुप्रीम कोर्ट ने हिन्‍दू पक्ष से मंदिर की मौजूदगी साबित करने को मांगे ठोस सबूत

खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिला है कि 5 दिन पहले जैश के कमांडर अबू उस्मान ने अपने ओवर ग्राउंड वर्कर्स के साथ बांदीपुरा इलाके में मीर मोहल्ला के एक सेब के बाग में मीटिंग की थी. मीटिंग में उस्‍मान ने कहा था, कश्मीर के लोग जल्द ही एक अच्छी खबर सुनेंगे और यह खबर जम्मू और दिल्ली में बडे धमाके की होगी. मीटिंग में अबु उस्मान ने दावा किया था, "हमारे भाई इन जगहों पर पहले ही पहुच चुके हैं. मीटिंग में एक पाकिस्तानी और दो कश्मीरी आतंकियों की मौजूदगी के दावे किए जा रहे हैं. अबु उस्मान के पास एक स्‍नाइपर राइफल थी, जबकि बाकी तीन के पास AK-47, पिस्टल और हैंड ग्रेनेड थे.

इस इनपुट को जम्मू-कश्मीर पुलिस, CRPF, BSF और दिल्ली पुलिस के साथ साझा किया गया है. अलर्ट मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ाने के आदेश जारी किए गए हैं और ख़ुफ़िया जानकारी जुटाने के आदेश जारी किये गए हैं.

यह भी पढ़ें : पाकिस्‍तान में तख्‍ता पलट की आशंका, इमरान खान की सरकार गिरा सकते हैं आर्मी चीफ जनरल बाजवा

यह भी इनपुट मिला है कि जैश-ए-मोहम्मद के साथ-साथ लश्कर-ए-तैयबा, अल-उमर-मुजाहिद्दीन का पोस्टर बॉय भी बड़ा आतंकी हमला करने की ताक में है. बताया जा रहा है कि छिपे आतंकियों में अल-उमर-मुजाहिदीन का चीफ मुश्ताक अहमद जरगर उर्फ मुश्ताक लाटराम है. इसके मॉड्यूल ने 12 जून को अनंतनाग में आतंकी हमला किया था, जिसमें CRPF के पांच जवान शहीद हो गए थे.